अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      भ्रष्ट सिस्टम का एक और सरप्राइज़, बीपीएससी पीटी का प्रश्न पत्र लीक, हंगामा

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो)। बिहार में एक बार फिर प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया है। बिहार प्रशासनिक सेवा (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने की सूचना मिल रही है।

      रविवार को बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी की परीक्षा) ली गई। इस दौरान कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर मिलने लगी।

      परीक्षा शुरू होने से पहले ही ही सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से बीपीएससी का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा।

      एक निजी चेनल ने दावा किया है कि सबसे पहले परीक्षा का एक प्रश्न पत्र का एक सेट उसके पास पहुंच गया था। परीक्षा खत्म होने के बाद जब परीक्षा केंद्र पर छात्रों से प्रश्न पत्र का मिलान किया गया तो हूबहू निकला।

      इधर विभिन्न मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जब परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्रों से परीक्षा में आये सवालों का मिलान किया गया तो सेट-सी के सभी 150 वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया। इसके साथ ही कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा भी शुरू कर दिया है।

      आरा के भी कुंवर सिंह कॉलेज में बीपीएससी के परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है जिसके बाद डीएम-एसपी सहित वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे। छात्रों को समझाने का प्रयास किया।

      छात्रों ने आरोप लगाया है कि जब उनलोगों ने इस बारे में पूछा तो उनके साथ हाथापाई की गई। एग्जाम का पेपर पहले से लीक किया गया है। दो कमरों में कॉपी और प्रश्न पत्र बांट दिए गए हैं। जब हमने इस बारे में पूछा तो हमें मारा गय़ा है।

      जानकारी के मुताबिक बीपीएससी की पीटी परीक्षा का सी सेट का प्रश्न पत्र लीक हुआ बताया जाता है। बिहार के कई जिलों में रविवार को बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा ली गई है।

      इस परीक्षा में राज्य भर से लगभग 6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।परीक्षा को लेकर राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। राजधानी पटना में ही 83 केंद्रों पर 55710 परीक्षार्थी दे रहे थे।

      इस परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर की गई है। मजिस्ट्रेट और दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई थी।

      प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को लेकर बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के अनुसार विभाग मामले की समीक्षा कर रहा है। जल्द ही कोई निर्णय लेगी। प्रश्न पत्र लीक होने के बाद परीक्षा केंद्रों से बाहर निकले छात्रों में मायूसी छा गई है।

      JMM ने BJP कार्यालय को घेरा, हेमंत सरकार को अस्थिर करने के लिए ले रही ED का सहारा

      झारखंडः नशे की जद में कोल्हान, ड्रग्स पैडलर्स की चेन तोड़ने में पुलिस नाकाम

      एक सटीक विश्लेषनः काली कमाई की कुबेर निकली मेधावी पूजा सिंघल के लिए धन ही अर्चना !

      पूजा के ठिकानों पर ED की छापेमारी को लेकर BJP ने की CBI जांच और CM के इस्तीफे की मांग

      कोई ऐसे ही पूजा सिंघल नहीं बनता है, उसके लिए अर्जुन मुंडा, रघुबर दास, हेमंत सोरेन जैसे सीएम चाहिए

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!