अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      गेम एप के लिए खुद किडनैप हुआ युवक, बाप से मांगी फिरौती, लेकिन…

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसने खुद ही अपने अपहरण की साजिश रची थी। इतना ही नहीं बल्कि पिता को फोन कर फिरौती भी मांगी थी। पूरा मामला नालंदा जिला मुख्यालय बिहरशीफ अवस्थित के लहेरी थाना क्षेत्र का है। हालांकि एक गलती पर वह पकड़ा गया।

      परिजन पैसे देने निकले थे तो कुछ पुलिसकर्मी भी सादे लिबास में मौके पर थे। युवक को फिरौती के पैसे के साथ पुलिस ने पावापुरी से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में रविवार (05 नवंबर) की शाम पुलिस ने पूरी जानकारी दी है।

      अब समझिए पूरी कहानीः सदर डीएसपी नूरुल हक के अनुसार युवक गुरुवार की शाम घर से निकला था जिसके बाद अचानक लापता हो गया। अचानक पिता के मोबाइल पर लगातार कॉल कर एक लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी।

      पिता ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। फिरौती नहीं देने पर युवक की हत्या कर देने की धमकी दी गई। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। विशेष टीम बनाने के बाद फिरौती मांगने में इस्तेमाल हुए मोबाइल नंबर के लोकेशन को पुलिस खंगालने लगी।

      मोबाइल एप बनाने के लिए मांगे थे रुपयेः गिरफ्तार युवक मथुरिया मोहल्ला निवासी नरेंद्र कुमार चौधरी का 21 वर्षीय पुत्र सिक्कू कुमार है।

      पूछताछ में युवक ने बताया कि मोबाइल गेम एप बनाने के लिए उसे 70 हजार रुपये की जरूरत थी। एप से वह लाखों की कमाई कर सकता था। इसी कारण उसने खुद के अपहरण का नाटक कर पिता से फिरौती मांगी थी।

      किस गलती पर पकड़ा गया युवक? युवक के पिता के मोबाइल पर कॉल आया। कहा गया कि पावापुरी मोड़ पर उतरकर रुपया को ब्लू डस्टबिन में रख दे और चुप चाप निकल जाए। पिता ने ऐसा ही किया।

      पिता बस से वापस घर की ओर निकल पड़े। दूर से पुलिस ब्लू डस्टबिन पर नजर रखी हुई थी। जैसे ही रुपये निकालने की कोशिश की गई तो पुलिस ने पकड़ लिया। फिरौती के 65 हजार और घटना में इस्तेमाल हुए मोबाइल को जब्त किया गया है।

      मुख्यमंत्री ने वन अधिकार अधिनियम 2006 के अंतर्गत ‘अबुआ बीर अबुआ दिशोम अभियान’ का शुभारंभ

      सेल्फी के चक्कर में पुल से नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

      मुकेश लिखित ‘यात्रा किताबों की’ का लोकार्पण बच्चों ने किया, दिवंगत पत्रकार को समर्पित 

      रांची का यह दुर्गा पंडाल बना आकर्षण का केंद्र, लालू की बेटी को कात्यायनी

      बिहारशरीफ में राजद नेता की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, महिला पार्षद  के घर पर चढ़कर की गोलीबारी

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!