Home झारखंड कोरोना शव की अंत्योष्टि को लेकर ग्रामीणों-पुलिस में हिंसक झड़प, लाठीचार्ज

कोरोना शव की अंत्योष्टि को लेकर ग्रामीणों-पुलिस में हिंसक झड़प, लाठीचार्ज

0

मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को विरोध करने से रोका। जिसके बाद लाठी डंडे से लैस दर्जनों ग्रामीण यहां जुट गए और पुलिस पर ही पथराव शुरु कर दिया

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ डेस्क। झारखंड के धनबाद जिला अवस्थित बलियापुर थाना क्षेत्र में रविवार को ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमित के शव के लिए यहां बनाए जा रहे श्मशान घाट का विरोध किया है।

covid 19 deth police publicखबर है कि आज रविवार को जिले के बलियापुर थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के भय से ग्रामीण और पुलिस आमने-सामने आ गए।

जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर लाठियां चलीं और पुलिस के ऊपर ग्रामीणों ने पत्थरबाजी भी की। जिसमें कई ग्रामीण और पुलिसकर्मी घायल हो गए है।

इस दौरान ग्रामीणों ने साफ-सफाई के लिए लगे जेसीबी मशीन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कोरोना संक्रमित शव की अंत्योष्टि के लिए चिन्हित जमीन पर लाठीचार्ज और पथराव की घटना घटी है।

ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमित शव के लिए यहां बनाए जा रहे श्मशान घाट का विरोध किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को विरोध करने से रोका।

जिसके बाद लाठी-डंडे से लैस कई ग्रामीण यहां जुट गए और पुलिस पर ही पथराव शुरु कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।

इस दौरान पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर ग्रामीणों की पिटाई की। इस कार्रवाई में पुलिस ने कई ग्रामीणों को हिरासत में भी लिया है।

इसी बीच एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि आईसीएमआर के मानकों के ख्याल रखते हुए, यहां शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। कुछ लोगों ने अफवाह फैलाई है। जिससे ग्रामीण उग्र हो गए। संक्रमित शव के अंतिम संस्कार होने पर किसी को भी संक्रमण का खतरा नहीं पहुंचेगा।

पुलिस के लाठीचार्ज किए जाने की बात पर एसडीएम ने कहा कि ग्रामीणों ने पथराव किया गया था। बचाव के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version