अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      बिहार के इस चोर ने समूचे देश में मचा दी शोर, जाने उसके हैरतअंगेज आलीशान कारनामे

      इरफान जिन बड़े शहरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है, वहां एक महिला को अपने जाल में जरूर फंसाता है। वह उनसे शादी करता है औऱ उनके सहारे ही अपने काम को अंजाम देता है। उसने दस से ज्यादा शादियां कर रखी हैं….

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क। बिहार के सीतामढ़ी के एक शातिर चोर ने अपने सनसनीखेज और हैरतअंगेज कारनामे से पूरे जेश मे शोर मचा दी है। यह चोर प्लेन से सफर कर चोरी करने जाता है। उसने देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर 10 शादियां भी कर रखी है और उसकी सभी पत्नियाँ जगुआर जैसी मंहगी गाड़ी में घुमती है।

      देश के कई बड़े शहरों में चोरी की बड़ी-बडी वारदातों को अंजाम देने वाले बिहार के इस शातिर चोर को दिल्ली के पास गाजियाबाद पुलिस ने दबोचा है। जिसका नाम इरफान बताया जाता है।

      गाजियाबाद पुलिस ने इरफान को उसकी एक पत्नी गुलशन परवीन और उसके गैंग के दो साथियों को दबोचा है। उनके पास से एक जगुआर औऱ एक स्कार्पियों के साथ लाखों के हीरे औऱ सोने के जेवरात बरामद किये गये हैं। गाजियाबाद पुलिस ने इन गिरफ्तारी के साथ चोरी के कई बड़े वारदातों की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है।

      बताया जाता है कि दिल्ली के पास गाजियाबाद के कविनगर थाने मेंस्टील कारोबारी कपिल गर्ग ने एफआईआर दर्ज करा रखी थी। उनकी कोठी से एक करोड़ के जेवर चोरी हो गये थे। उसके बाद पुलिस की विशेष टीम इस मामले की छानबीन कर रही थी।

      आखिरकार कवि नगर पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले गैंग के सरगना का पता लगाया और उसकी पत्नी औऱ गिरोह के दूसरे सदस्यों को पकड़ लिया।

      पुलिस के अनुसार गैंग का सरगना इरफान हवाई जहाज से देश के बडे शहरों में जाकर चोरी की घटना को अंजाम देता है। चोरी से उसने इतने पैसे कमाये हैं कि जगुआर समेत दूसरी मंहगी कारें खरीद रखी हैं। वह सिर्फ बडी कोठियों को निशाना बनाता हैं।

      पुलिस के मुताबिक इरफान ने देश के अलग अलग शहरों में दस शादियां कर रखी है और उसकी दस कथित पत्नियां भी चोरी की घटनाओं में उसकी मदद करती हैं।

      गाजियाबाद के सिटी एसपी निपुण अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि कपिल गर्ग की कोठी से एक करोड़ के जेवरात चोरी के मामले की छानबीन में ये चौंकाने वाली बातें सामने आयी है। गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि बिहार के सीतामढ़ी निवासी और चोरी के मुख्य आरोपी इरफान की पत्नी गुलशन परवीन के साथ साथ उसके गिरोह के दो सदस्यों विक्रम शाह और मो। शोएब को गिरफ्तार किया है।

      सिटी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार हुआ शोएब इरफान की जगुआर गाडी का ड्राइवर है जिससे चोरी का माल ढोया जाता था। जबकि विक्रम शाह उन बड़ी कोठियों की रेकी करता था जहां चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था।

      बकौल सिटी एसपी, सीतामढ़ी के शातिर चोर इरफान पर उत्तर प्रदेश के आगरा, दिल्ली, गोवा और पंजाब  के साथ बिहार समेत कई राज्यों में दो दर्जन से ज्यादा चोरी के बडे मामले दर्ज हैं। वह पहले भी जेल जा चुका है लेकिन जमानत पर रिहा हुआ और फिर से घटनाओं क़ो अंजाम देने लगा।

      गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि इरफान महंगी कार जगुआर कार से चलता है, हालांकि उसके कागजात उसकी पत्नी के नाम पर है। बिहार से देश के बडे शहरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वह हवाई जहाज से सफर करता है। वहां 5 स्टार होटल में रूकता है। इतने तामझाम वाले आदमी पर भला कोई कैसे शक करेगा।

      गाजियाबाद के कविनगर थानेदार संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों पहले दी इरफान दिल्ली से जगुआर कार से बिहार जा रहा था लेकिन रास्ते में उसकी गाडी का एक्सीडेंट हो गया था। लिहाजा चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए उसने नयी स्कार्पियो गाड़ी खरीदी थी।

      गाजियाबाद में स्टील कारोबारी कपिल गर्ग के घर एक करोड की चोरी की घटना को अंजाम उसी स्कॉर्पियो गाड़ी से अपने ड्राइवर मो. शोएब के साथ पहुंचा था। 4 सितंबर की सुबह उसने कपिल गर्ग के  कविनगर डी ब्लाक वाली कोठी में एक करोड़ की चोरी की थी। चोरी को अंजाम देने के बाद वह डासना पहुंचा और एक पेट्रोल पंप पर रुका। लेकिन उसने तेल नहीं भरवाया और उत्तर प्रदेश के ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर गाड़ी दौड़ा दिया।

      इरफान की गाड़ी में फास्ट टैग लगा था औऱ एक्सप्रेस वे पर उसके जरिये ही उसकी स्कॉर्पियो गाड़ी का टोल टैक्स कटा। उधर पुलिस चोरी की घटना की एफआईआर  के बाद सीसीटीवी फुटेज के सहारे चोर का सुराग ढूंढ रही थी। उसे स्टील कारोबारी के घर के पास एक संदिग्ध स्कॉर्पियो गाड़ी दिखा दी थी, लेकिन नंबर नजर नहीं आया।

      पुलिस ने उस स्कार्पियो को ट्रेस करना शुरू किया। आखिरकार एक्सप्रेस वे के टोल प्लाजा पर उसे उस गाड़ी का नंबर हासिल हो गया। उसके बाद सारा मामला सामने आ गया। इरफान की करतूत उजागर  हो गयी।

      कविनगर थानेदार संजीव कुमार शर्मा की मानें तो शातिर चोर इरफान देश भर में 50 से ज्यादा बड़ी चोरी कर चुका है। गाजियाबाद में इस चोरी से कुछ महीने पहले उसने राजनगर सेक्टर तीन की एक कोठी में भी चोरी की कोशिश की थी। वह चोरी करने में सफल नहीं हो पाया लेकिन उसकी फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी थी।

      2 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!