अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      महिला थानेदार रूपा तिर्की की मौत की होगी सीबीआई जांच, हाईकोर्ट ने कहा- रेयरेस्ट ऑफ द रेयर केस

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। झारखंड हाईकोर्ट ने साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया है।

      आज बुधवार को मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा- ‘यह रेयरेस्ट ऑफ दे रेयर और सीबीआई के लिए फिट केस है।’ कोर्ट ने तुरंत केस को सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है।

      इस ममले में रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव की तरफ याचिका दायर की गई थी। मंगलवार को सभी पक्षों की ओर से बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। उसकी मृत्यु के बाद से ही परिजन समेत कई सामाजिक संगठन इसकी सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।

      पिता ने कहा था- बेटी की हुई हत्याः पिता देवानंद उरांव ने कहा था- ‘रूपा ने आत्महत्या नहीं की है। उसकी हत्या की गई है। पुलिस इसे प्रेम-प्रसंग का मामला बताकर आत्महत्या का रंग दे रही है। बेटी की मौत के बाद जिस परिस्थिति में शव मिला था, उससे प्रतीत होता है कि वह आत्महत्या नहीं है।’

      पुलिस बता रही थी प्रेम-प्रसंग का मामलाः पुलिस रूपा की आत्महत्या को प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है। इस मामले में शिव कनौजिया को गिरफ्तार किया गया है, जिसे रूपा का दोस्त बताया जा रहा है। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि आत्महत्या वाले दिन रूपा के मोबाइल पर अंतिम कॉल शिव कुमार कनौजिया का ही आया था।

      3 मई को सरकारी क्वार्टर में फंदे से लटका मिला था शवः रूपा तिर्की रांची के रातू थाना अंतर्गत काठीटांड की रहने वाली थी। वह 2018 बैच के अवर निरीक्षक के रूप में बहाल हुई थी। 3 मई को साहिबगंज स्थित सरकारी आवास में रुपा तिर्की की फंदा से लटकी लाश मिली थी।

      पुलिस चगुंल से फरार हिस्ट्रीशीटर क्रिमिनल अंकित तिवारी की गला रेत कर हत्या

      सीएम को जान से मारने की धमकी मामले में इंटरपोल की मदद लेगी सीआईडी

      सीएम हेमंत सोरेन का प्रयास ला रहा रंग, मानव तस्करी की शिकार 2 युवती एवं 8 बच्चें दिल्ली में हुए मुक्त

      विभागीय मिलिभगत से वन भूमि का अतिक्रमण-बिक्री का काला धंधा जारी

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!