अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      विभागीय मिलिभगत से वन भूमि का अतिक्रमण-बिक्री का काला धंधा जारी

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। सरायकेला जिला के गम्हरिया प्रखंड के कालिकापुर पंचायत अंतर्गत गम्हरिया थाना से सटे वनभूमि पर बसा शंकरपुर व आसपास में अवैध तरीके से भू-माफिया बबलू पूर्ती द्वारा वन विभाग की जमीन को अतिक्रमण कर बिक्री व भवन निर्माण किये जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

      Bablu Purtis encroachment on forest land with departmental connivance black business of sale continuesबबलू पूर्ती अपने आप को छात्र युवा अधिकार मोर्चा के जिला अध्यक्ष बताता है। वह पिछले कई सालों में करोड़ों रुपये का जमीन बेच चुका है। वन विभाग की जमीन को 1.5 लाख प्रति डिसमिल की दर से बेचता है।

      इस संबंध में वन विभाग के कर्मियों, गम्हरिया पुलिस बसीर खान तथा यूसुफ खान के संरक्षण में चल रहे अतिक्रमण के इस धंधे को लेकर विभाग द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं किये जाने से आक्रोशित लोगों ने डीएफओ को ज्ञापन सौंप कर आंदोलन की चेतावनी दी।

      इस मामले की जानकारी रापचा पंचायत प्रधान सुकमति मार्डी एवं कालिकापुर पंचायत प्रधान नरेश टुडू समेत वार्ड सदस्यों को भी लिखित रूप से देते हुए वनभूमि को बचाने के लिए कदम उठाने की मांग की गयी है।

      हेमंत सोरेन को हटाकर गीता कोड़ा को सीएम बनाएंगे ये बाहुबली, वीडियो हुआ वायरल

      …और जाल में फंसी 8 क्विंटल की दुर्लभ स्टिंगरे मछली, बुलानी पड़ी क्रेन

      अब राज्य के 22 जिलों में पोर्टल-एप्प के जरिए यूं दर्ज होंगे ई-एफआईआर

      हिमाचल की ट्रक, उतराखंड की शराब, बिहार में जप्त, 25 लाख की शराब समेत 2 धराए

      सावन के रंग वीरांगनाओं के संग कार्यक्रम की क्वीन बनीं स्मृति सिंह

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!