अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      जज उत्तम आनंद की मौत की होगी सीबीआई जांच, सीएम हेमंत ने दी सहमति

      फिलहाल, इस मामले की जांच झारखंड पुलिस द्वारा गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम एसआईटी कर रही है, जिसके मुखिया सीनियर आईपीएस संजय आनंद लाटेकर हैं

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। झारखंड प्रदेश की हेमंत सरकार ने धनबाद के एडीजे-8 उत्तम आनंद की मौत के मामले की सीबीआई जांच कराने की अनुशंसा कर दी है। सीएम हेमंत सोरेन ने इस पर अपनी सहमति जता दी है।

      उल्लेखनीय है कि गत 28 जुलाई को धनबाद के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-आठ उत्तम आनंद को एक ऑटो ने उस वक्त अपनी चपेट में ले लिया था, जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे।

      घटना के कुछ घंटे बाद जब घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो यह साफ तौर पर दिखा कि सड़क के बिल्कुल बाएं किनारे में जॉगिंग कर रहे एडीजे उत्तम आनंद को ऑटो ने जान बूझकर धक्का मार दिया। वह सड़क के किनारे गिर पड़े और उन्हें धक्का मारने के बाद ऑटो बगैर रुके आगे बढ़ गया।

      दूसरे दिन पुलिस ने एडीजे को टक्कर मारने वाले ऑटो को गिरिडीह से जब्त किया था। पुलिस ने ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके साथी को भी गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ चल रही है।

      एडीजे की पत्नी ने इस मामले को हत्या बताते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। एडीजे के पिता ने भी मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनके सिर पर रॉडनुमा किसी वस्तु से प्रहार किया गया था। पोस्टमार्टम में भी एडीजे की मौत की वजह किसी कठोर वस्तु से सिर में चोट लगना बताया गया है।

      बता दें कि एडीजे उत्तम आनंद की मौत के इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी संज्ञान लिया है। इसके पहले झारखंड हाई कोर्ट में भी इस मसले पर सुनवाई हुई थी। हाई कोर्ट ने इस मामले में झारखंड के डीजीपी और धनबाद के एसपी से भी जवाब तलब किया था।

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!