अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      कोविड-19 को लेकर फ्रंट पर आया राजद, बोले तेजस्वी- पार्टी के सारे विधायक अपने वेतन-भत्ते देने को तैयार

      “यदि सरकार को आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है तो वह उनके हाथ में है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्देश पर हमारे सभी  विधायक अपने वेतन-भत्ते मद की पूरी राशि आर्थिक सहयोग के रूप में  देने को तैयार हैं.. 

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार में कोरोना महामारी से निपटने की दिशा में सूबे की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बड़ी पहल की है।

      पार्टी नेता एवं बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी के सभी विधायक अपना वेतन और भत्ता सरकार को देने के लिए तैयार हैं। बशर्ते उसका इस्तेमाल महामारी से पीड़ितों के लिए किया जाए।

      पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी आज बजाप्ता आधिकारिक के बयान जारी करते हुए कहा है कि महामारी से निपटने के लिए विपक्ष के तौर पर आरजेडी अपनी भूमिका निभाने को तैयार है।

      श्री सिंह ने कहा है कि कोरोना के इस महामारी में सरकार को हर प्रकार से सहयोग देने को तैयार है। सरकार बताये कि वह किस प्रकार का सहयोग विपक्ष से लेना चाहती है।

      वैसे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्देश पर पार्टी के सभी विधायक और पार्टी के सभी इकाईयों सहित दल से जुड़े साथी पहले से हीं अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय हैं।

      अधिक से अधिक लोगों को जाँच करवाना और संक्रमित लोगों के समुचित उपचार के साथ हीं सुरक्षात्मक उपायों के प्रति जागरूकता पैदा करने का काम कर रहे हैं। पर गैस और वेंटिलेटर की व्यवस्था करना तो सरकार के हीं अधिकार क्षेत्र में है। दल से जुड़े एक विधायक ने तो नवादा जिले में अपने निजी फंड से 50 बेड की व्यवस्था भी कर दी है।

      जगदानन्द सिंह ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि उसे विपक्षी दलों से किस प्रकार का सहयोग चाहिए। अभी सबसे अधिक परेशानी ऑक्सीजन गैस को लेकर हो रही है जिसका आवंटन केन्द्र सरकार करती है। अस्पतालों में वेंटिलेटर और वेड की व्यवस्था सरकार करती है। दवाईयों पर नियंत्रण सरकार का है।

      अब इसमें सरकार की वास्तविक स्थिति क्या है, उसे सार्वजनिक रूप से बताना चाहिए। सरकारी स्वास्थ्यकर्मी और प्रशासनिक महकमा के लोग भी अपनी जान पर खेलकर उपलब्ध साधनों का इस्तेमाल करते हुए अपने स्तर से बेहतर सेवा देने का प्रयास कर रहे हैं। पर साधन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सरकार की है।

      राजद से जुड़े चिकित्सक और तकनीशियन पहले से हीं नि:शुल्क सेवा दे रहे हैं। सरकार अपने स्तर से यदि इनका सेवा  लेना चाहती है तो वह जानकारी उपलब्ध कराये। राजद के साथी सेवा देने को तैयार हैं।

      उन्होंने कहा कि तत्काल अभी 14-14 लिटर वाली कम से कम 100-100 गैस सिलेंडर सभी जिलों में उपलब्ध कराना जरूरी है। जिलों की आवादी के अनुसार सिलेंडरों  की संख्या  निर्धारित की जा सकती है।

      बड़े अस्पतालों सहित सदर अस्पतालों और रेफरल अस्पतालों में खराब पड़े वेन्टीलेटरों को तत्काल मरम्मत करवा कर उसे इस्तेमाल योग्य बनाया जाए और वेन्टीलेटरों के हिसाब से गैस की आपूर्ति बढ़ाई जाये ।

      सरकार की सारी व्यवस्था अस्पष्ट है। कितना बेड, गैस और वेंटिलेटर की आवश्यकता है और कितना उपलब्ध है यह स्पष्ट हीं नहीं है। हर तरफ अस्त-व्यस्तता की स्थिति है जिससे लोग परेशान हैं।

      उन्होंने पुनः दुहराते हुए कहा कि आपदा के इस घड़ी में राजद बिहार की जनता के साथ खड़ी है और सरकार को हर तरह से सहयोग देने को तैयार है अब सरकार को यह तय करना है कि वह किस रूप में सहयोग लेना चाहती है।

      उन्होंने पार्टी विधायकों और पार्टी के साथियों से कहा है कि वे अपने अपने क्षेत्रों में बने रहें और अपने स्तर से हर वैसा प्रयास करते रहें, जिससे किसी को कोई परेशानी नहीं हो और संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!