अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      रिटायर्ड बैंक मैनेजर हत्याकांड का खुलासा, दामाद ने सुपारी किलर से ससुर को यूं मरवाया

      गिरफ्तार लोगों में मृतक का दामाद बिंद थाना क्षेत्र के उतरथू निवसी रामसागर प्रसाद का पुत्र पवन कुमार, उसका सगा भाई टिंकू कुमार, पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के अशोक नगर निवासी रामचन्द्र दास का शूटर पुत्र अमर, पवन की दूसरी पत्नी निभा कुमारी शामिल है

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ नगर के गढ़पर-प्रोफेसर कॉलनी निवासी भारतीय स्टेट बैंक के रिटायर्ड मैनेजर 60 वर्षीय शैलेंद्र कुमार के हत्याकांड की गुत्थी पटना पुलिस ने सुलझा ली है।

      Police involved in solving the daylight murder of Bihar Sharife retired 4
      रिटायर्ड मैनेजर शैलेंद्र कुमार…

      कातिल गैर नहीं, बल्कि सगा दामाद निकला। 50 लाख रुपया हड़पने की मंशा से इस बदमाश ने दूसरी पत्नी और सगे भाई के साथ मिलकर ससुर के हत्याकांड को अंजाम दिया।

      पुलिस के अनुसार एक सुनियोजित योजना के तहत एक लाख रुपए की सुपारी देकर शूटर से रिटायर्ड बैंक कर्मी की गोली मार हत्या करा दी गई।

      बैंक अधिकारी शनिवार को कार से पटना जा रहे थे कि उसी दौरान बाइक सवार दो बदमाशों ने उनकी कार को ओवरेटेक कर फतुहा थाना इलाके में वारदात को अंजाम दिया। अपराधियों ने चालक को भी गोली मार दी, जो इलाजरत है।

      पटना पुलिस ने मृतक के दामाद, उसकी दूसरी पत्नी, सगा भाई और शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में इस्तेमाल हुई एक देसी पिस्टल, एक कारतूस, बाइक, स्कूटी व तीन मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है।

      Police involved in solving the daylight murder of Bihar Sharife retired 2
      मृतक बैंक मैनेजर का दामाद पवन…

      पटना पुलिस ने जारी प्रेस बयान में बताया है कि घटना के बाद मृतक के पुत्र मनीष कुमार के फर्द ब्यान पर फतुहा थाना में केस दर्ज किया गया। घटना के खुलासा के लिए फतुहा डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन हुआ।

      तकनीकी जांच में मृतक के दामाद के खिलाफ पुलिस को अहम साक्ष्य मिले। शुरूआत में पवन पुलिस जांच को गुमराह करने का प्रयास किया। कड़ाई से पूछने पर बदमाश ने अपना गुनाह कबूल लिया।

      पवन ने बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन के समीप 5 कट्‌ठा का प्लॉट ससुर दिखाया और बताया कि यह बिक्री का है। प्लॉट पसंद आने पर ससुर से उसने भूमि खरीदने के लिए पचास लाख रुपया ले लिया। बैंक कर्मी छोटे बेटे मनीष के नाम भूमि रजिस्ट्री कराना चाहते थे। रजिस्ट्री का दबाव बनाने पर मार डाला।

      दामाद, उसका भाई, दूसरी पत्नी व शूटर गिरफ्तार, दिव्यांग साले की पत्नी से की शादी, दूसरे की भूमि दिखा ससुर से ले लिया 50 लाख, रजिस्ट्री का दबाव बनाने पर रास्ते से हटा दिया

      Police involved in solving the daylight murder of Bihar Sharife retired 3
      ह्त्यारोपी पवन की पत्नी निभा…

      मृतक रिटायर्ड कर्मी को दो पुत्र व एक पुत्री है। बड़ा पुत्र पियूष दिव्यांग है। जबकि, छोटा पुत्र मनीष असम में एसबीआई में कार्यरत है। दोनों भाइयों की शादी हो चुकी है।

      जुलाई 2018 में पुत्री सृष्टि की शादी पवन से हुई। अपनी शादी के कुछ साल बाद पवन दिव्यांग साले की पत्नी निभा के साथ अलग रहने लगा। उसने निभा से दूसरी शादी रचा ली। इसके बाद दोनों पटना में रह रहे थे।

      50 लाख रुपया हड़पने के लिए पवन ने सगे भाई टिंकू और दूसरी पत्नी निभा के साथ मिलकर ससुर के हत्या की योजना बनाई। इसके लिए कंकड़बाग के शूटर अमर कुमार को एक लाख में ससुर के हत्या की सुपारी दी।

      पवन का भाई टिंकू शूटर को बिठाकर खुद बाइक चला रहा था। टिंकू ही बाइक को ओवरटेक कर कार के आगे ले गया।

      इसके बाद शूटर को रिटायर्ड कर्मी को मौत की नींद सुला दिया। बदमाश ने चालक को भी गोली मार दी। शूटर को 40 हजार रुपया एडवांस दिया गया। बाकी रुपया हत्या के बाद देना करार हुआ था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!