रांची पुलिस ने यूं जाल बिछा 17 किलो अफीम, 93 बोरा डोडा लदे ट्रक समेत दो को दबोचा

0

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज / मोहसिन। झारखंड की राजधानी रांची जिले के ओरमांझी थाना क्षेत्र में पुलिस को नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक ट्रक में लदे लगभग 100 बोरा डोडा सहित 17 किलो अफीम बरामद किया है। इस मामले 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

खबर है कि ओरमांझी थाना अवस्थित एन एच-33 फोर लेन पर उर्वशी होटल के पास एक ट्रक में लदे 93 बोरा डोडा व 17 किलो अफीम जप्त किया गया है। जिसकी कीमत लगभग 35 लाख बताया जा रही है।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में अवैध अफीम एवं डोडा झारखंड से बाहर दूसरे राज्य ले जाया जा रहा है। जिसके बाद पूरी मुस्तैदी के साथ सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर आजाद को इसकी सूचना दी।

सूचना प्राप्त होते ही डीएसपी चंद्रशेखर आजाद ने ओरमांझी थाना पहुंच कर एक एसआईटी टीम गठित किया और उनके नेतृत्व में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ओरमांझी थाना अंतर्गत एन एच -33 फोर लेन पर उर्वशी होटल के पास खड़ी एक ट्रक (आर जे 19 इ 2702) के चालक से पूछ ताछ किया गया।

ट्रक चालक से पुलिस ने आवश्यक कागजात की मांग की तो वह नहीं दे पाया, जिसके बाद पुलिस को शक हो गया और ट्रक की पड़ताल के दौरान एक-एक किलो के टोटल 17 पैकेट अफीम एवं 93 बोरा बंद 1860 किलो डोडा व 30,460 रुपये नगद बरामद हुए।

इसकी अनुमानित कीमत 35 लाख रुपए बताया है। जबकि दूसरे राज्यों में इसका दाम  करोड़ो रुपए है।

पुलिस ने सामानों के साथ ट्रक को भी जप्त कर थाने ले लाई है जिसके बाद गाड़ी के चालक 21 वर्षीय नरपत कुमार मंगलाराम, जो कि राजस्थान के बाड़मेर जिला चनादेरी का रहने वाला है एवं 22 वर्षीय उप चालक चुनाराम को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले आई।

ग्रामीण एसपी ने ओरमांझी थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि नामकुम से ट्रक चली है, जो राजस्थान के लिए जा रही थी। ट्रक में लगभग 25 लाख से अधिक के अन्य समान भी लदे हैं, जो अवैध है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, ओरमांझी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो, सिकिदिरी थाना प्रभारी चंद्रशेखर चौधरी, हुटुप थाना प्रभारी  जमादार मुंडा, संजय दास, सदानंद आदि पुलिस टीम के सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here