अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      राजस्थानः न बालक न वसुन्धरा, जानें कौन हैं नए सीएम भजनलाल

      जयपुर (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। भाजपा की केन्द्रीय नेतृत्व ने राजस्थान में पहली बार विधायक बने भजनलाल को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया है।

      करोड़पति हैं भजनलालः 56 वर्षीय भजन लाल शर्मा की ओर से विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति करीब डेढ़ करोड़ रुपये है। इसमें से उनकी एक करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है और करीब 44 लाख रुपये की चल संपत्ति है।

      पोस्ट ग्रेजुएट हैं भजन लाल शर्माः भजनलाल शर्मा पर एक केस भी दर्ज है। उन पर 46 लाख रुपये की देनदारी भी है। उनकी एजुकेशन की बात की जाए तो वे पोस्ट ग्रेजुएट हैं। चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी आमदनी के स्रोत का भी ब्योरा दिया है। वे किराये, बैंक के ब्याज, रेल मंत्रालय से वेतन लेते हैं। इसके साथ ही वे श्री कृष्ण कन्हैया एंड कंपनी के संचालक भी हैं।

      एबीवीपी से करियर की शुरुआतः राजनीतिक एक्सपर्टों के मुताबिक वे राजस्थान में बीजेपी के बड़े ब्राह्मण चेहरे हैं। संगठन के मामले में उनकी गहरी पकड़ मानी जाती है।

      यही वजह है कि पार्टी ने उन्हें लगातार 4 बार संगठन में प्रदेश महामंत्री का कार्यभार सौंपा। भजन लाल शर्मा  ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत एबीवीपी से की थी। इसके बाद वे तरक्की करते हुए भाजयुमो और बाद में बीजेपी में आए।

      रेस में दिग्गजों को छोड़ा पीछेः  राजस्थान के सीएम पद की दौड़ में दीया कुमारी, वसुंधरा राजे, किरोड़ी लाल मीणा, बाबा बालक नाथ, अर्जुन राम मेघवाल, सुनील बंसल समेत कई चेहरे चर्चाओं में थे।

      इनमें सबसे बड़ा दावा वसुंधरा राजे का माना जा रहा था, जिन्होंने नतीजे आने के अगले दिन ही निर्वाचित विधायकों के साथ बैठकों का दौर शुरू कर दिया था।

      उनकी इस दबाव की राजनीति के बावजूद भाजपा के शीर्ष नेता शांत बने रहे और आखिर में राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह बड़ा सरप्राइज दे दिया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!