अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      ‘अग्निपथ’ को लेकर नए ऐलान की तैयारी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई आपात समीक्षा बैठक

      “अग्निपथ योजना को लेकर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन बीते चार दिनों से हिंसक दौर में है। इस दौरान बिहार, झारखंड, यूपी  समेत कई राज्यों में हिंसा की खबरें आई। हालांकि, सरकार ने डैमेज कंट्रोल की कोशिश की है....

      नई दिल्ली (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)।  ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ भारत के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बिहार को माना जा रहा है। शनिवार की तरह ही रविवार को भी राज्य में रेल सेवा बंद रहेगी।

      इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय में नौकरियों के लिए अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण पर मुहर लगा दी है।

      उन्होंने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को आवास पर समीक्षा बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि तीन सेवाओं के प्रमुख इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

      इस दौरान योजना को लागू करने और प्रदर्शनकारियों को शांत करने पर चर्चा हो सकती है। खास बात है कि सिंह ने दो दिनों के भीतर दूसरी बार ऐसी बैठक बुलाई है।

      इसके पहले भारतीय वायु सेना ने ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना को लेकर रविवार को डिटेल जारी किया। इसके तहत वायुसेना की ओर से चयन प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो रही है।

      वायुसेना प्रमुख वी आर चौधरी ने कहा कि 2022 के लिए अग्निपथ योजना के तहत (सशस्त्र बल में) भर्ती किए जाने वालों की उम्र सीमा बढ़ा कर 23 वर्ष कर दी गई है, जिससे सशस्त्र बल में भर्ती के नए ‘मॉडल’ के तहत युवाओं के बड़े हिस्से को शामिल किया जा सकेगा

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!