अन्य
    Saturday, April 13, 2024
    अन्य

      अग्निपथः दानापुर रेल डिविज़न को 200 करोड़ रुपये का नुक़सान, 50 रेलवे कोच और 5 इंजन हुए राख

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)।  बिहार में सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में शनिवार को बंद का आह्वान किया गया था।

      Agneepath Rs 200 crore loss to Danapur rail division 50 railway coaches and 5 locomotives to ashes 2

      अधिकारियों ने बताया कि नाराज़ प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को बिहार के तारेगना रेलवे स्टेशन को आग के हवाले कर दिया। वे सरकार से अपना फ़ैसला वापस लेने की मांग कर रहे थे।

      बिहार पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी संजय सिंह ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि हज़ारों की संख्या में नौजवानों ने ट्रेन की बोगियों पर धावा बोला, टायर जलाए और अधिकारियों के साथ उनकी झड़प हुई।

      उन्होंने जानकारी दी कि कम से कम 12 प्रदर्शनकारियों को इस सिलसिले में गिरफ़्तार किया गया है। तारेगना रेलवे स्टेशन पर हुई हिंसा में चार पुलिस कर्मी घायल भी हुए हैं।

      मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पटना-गया रेल खंड पर ज़्यादा हिंसा देखी गई। तारेगन रेलवे स्टेशन पर उग्र भीड़ ने स्टेशन मास्टर के केबिन में तोड़-फोड़ और आगजनी की।

      दानापुर रेल डिविज़न के प्रमुख प्रभात कुमार ने बताया, “रेलवे परिसर के भीतर हिंसक घटनाओं के कारण रेलवे को 200 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का नुक़सान हुआ है। 50 रेलवे कोच और 5 इंजन पूरी तरह से जला दिए गए हैं और अब वे इस्तेमाल के लायक नहीं रह गए हैं। रेलवे प्लेटफॉर्म्स, कम्प्यूटर और कई तकनीकी उपकरणों को नुक़सान पहुंचाया गया है।”

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!