अन्य
    Wednesday, February 21, 2024
    अन्य

      हिलसा-फतुहा रेल लाइन पर नई मेमो ट्रेन शुरु, नालंदा सांसद ने की इस्लामपुर तक चलाने की मांग

      फतुहा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। आज फतुहा रेलवे स्टेशन पर हिलसा तक चलने वाले मेमो ट्रेन का शुभारंभ  पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद रवि शंकर प्रसाद और नालंदा सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने अफसरों के साथ हरी झंडी दिखाकर किया।

      New memo train started on Hilsa Fatuha rail line Nalanda MP demanded to run till Islampur 1विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि आज जो बिहार में और देश में रेल का विकास दिख रहा है वह देश के तत्कालीन रेल मंत्री श्री नीतीश कुमार जी की देन है, उनके दूरदर्शी सोच के कारण ही बड़ी बड़ी रेल परियोजनाएं को उन्होंने स्वीकृति दी धरातल पर उतारा।

      सांसद श्री कुमार ने कहा कि श्री नीतीश कुमार के ही सोच का नतीजा है कि हरनौत में रेल कोच कारखाना बना और उसका आधारशिला मिसाइल मैन कहे जाने वाले देश के राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने रखा। रेलवे में बढ़ती दुर्घटना को देखते हुए जॉइंट लॉकिंग सिस्टम को लागू करवाया था जिससे दुर्घटना बहुत कम हो गई और वह रेलवे के लिए वरदान साबित हुआ।

      सांसद श्री कुमार ने कहा कि  इस ट्रेन के लिए एवं नालंदा के रेलवे संबंधी कई सारी समस्याओं के लिए हमने लोकसभा में इस बात को रखा। कई बार माननीय मंत्री से मिलकर बताया, एवं कई पत्र लिखकर समस्या से रूबरू कराया। हमने कल ही यह मांग रखा था, यह ट्रेन फतुहा से होकर इस्लामपुर तक चले और आज भी इस मंच से मैं यह मांग रख रहा हूं कि यह ट्रेन फतुहा~ हिलसा होते हुए इस्लामपुर तक चले।

      इसके अलावा भी कई ट्रेनों का ठहराव और सबसे अहम कोरोना काल में बढ़े हुए रेल किराए को कम करना है।

      इस पर पूर्व मंत्री और सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी सांसद कौशलेंद्र कुमार जी के बातों का समर्थन करते हुए कहा कि बिल्कुल यह ट्रेन इस्लामपुर तक जाने चाहिए और कोरोना का हर हाल में बढ़े किराए का वापसी होना चाहिए। इस लड़ाई में हम आपके साथ हैं।

      अपर डीआरएम अनुपम कुमार चंदन ने भी आश्वासन दिया कि हमारा भरपूर प्रयास होगा कि यह ट्रेन इस्लामपुर तक चले।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!