अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      नालंदाः परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों का हंगामा, पुलिस से झड़प, छत से कूदा अभ्यर्थी

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के 29 केंद्रों पर मद्य निषेध सिपाही भर्ती की परीक्षा ली जा रही है। आज रविवार को कुछ परीक्षार्थी विलंब से सेंटर पहुंचे। तब तक परीक्षा केंद्र का गेट बंद हो चुका था। इसके बाद परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया।

      बिहार नगर थाना क्षेत्र के आरपीएस स्कूल के पास दर्जनों परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया, जब परीक्षा केंद्र का गेट नहीं खुला तो परीक्षार्थी बीच सड़क पर उतर आए और थोड़ी देर के लिए यातायात को रोक दिया।

      Nalanda Uproar of examinees at examination center clash with police candidate jumped from roof 2इस घटना की सूचना नगर थाना पुलिस को मिली। उसके बाद गश्ती दल मौके पर पहुंचा और परीक्षार्थियों को खदेड़ दिया। इस दौरान कुछ परीक्षार्थियों के साथ पुलिस की हाथापाई भी हुई तो कुछ परीक्षार्थियों को हिरासत में लेकर पुलिस अपने साथ चली गई। वहीं, परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके साथ बदतमीजी की और मारपीट भी की है।

      सिपाही भर्ती परीक्षा से वंचित परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया कि समय से पहले ही परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया गया। इस कारण वे लोग परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं। जबकि कई सेंटरों पर नौ बजे के बाद भी परीक्षार्थियों की एंट्री ली गई है।

      वहीं, कुछ परीक्षार्थियों ने ट्रैफिक का हवाला देते हुए लेट होने की वजह बताई। मामला जो भी हो अलग-अलग केंद्रों पर 100 से भी अधिक परीक्षार्थी लेट पहुंचने के कारण परीक्षा से वंचित रह गए हैं।Nalanda Uproar of examinees at examination center clash with police candidate jumped from roof 1

      मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि समय अनुसार ही परीक्षा केंद्र का गेट बंद हुआ है। परीक्षार्थियों का आरोप बेबुनियाद है। समय से परीक्षार्थी अपने केंद्र नहीं पहुंच सके। इसलिए ये लोग परीक्षा से वंचित रह गए हैं।

      दरअसल, केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती द्वारा मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग में मद्य निषेध सिपाही के पद पर नियुक्ति के लिए परीक्षा का आयोजन हो रहा है। इसे लेकर बिहार शरीफ के 29 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा ली गई। परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हुई जो 12 बजे तक चली। 20,006 परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया।

      इधर, सिपाही भर्ती की परीक्षा देने आया एक अभ्यर्थी अचानक छत से कूद गया। इसमें उसकी पैर की हड्डी टूट गई और सिर में भी गंभीर चोट लगी है। अभ्यर्थी का पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है।

      दरसअल, लहेरी थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ी पहाड़ी प्लस टू स्कूल गोविंदपुर बेलदारी गांव निवासी रामनाथ कुमार सिपाही भर्ती की परीक्षा देने बड़ी पहाड़ी प्लस टू स्कूल आया था। वह पॉकेट में चीट पुर्जा लेकर परीक्षा देने पहुंचा था। जब चेकिंग होने लगी तो वह डर गया और छत से नीचे कूद गया है। इसमें वह घायल हो गया।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!