अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      बच्ची की शादी के फोटो वायरल होते ही नवादा-जमुई प्रशासन की उड़ी नींद

      नवादा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। सोशल मीडिया पर वायरल एक बच्ची की विवाह की तस्वीरें नवादा जिले के मंजौर गांव के रुप में सामने आई है।

      दरअसल, सोशल मिडिया पर एक कथित बाल विवाह की तस्वीरों की पहचान की पुष्टि जब नवादा जिले होने की हुई तो समूचे जिला पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गई।

      Nawada Jamui administration lost sleep as soon as the photos of the girls wedding went viralकरीब चार घंटे के बाद जानकारी मिली कि वारिसलीगंज थाना के मंजौर गांव की लड़की है। सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन दलबल के साथ मंजौर गांव पहुंची और मामले की जांच की।

      प्रशासन द्वारा बताया गया कि बच्ची अपने नानिहाल सिंकदरा थाना के आकौनी गांव रह रही थी। जहां नाना-नानी द्वारा इसकी शादी कराई गई।

      फिलहाल पुलिस लडकी की कहां शादी हुई है, इसकी जानकारी जुटाने में प्रशासन जुटी हुई है।

      वहीं इस मामले में नवादा डीएम यशपाल मीना ने बताया कि सुबह से सोशल मीडिया पर बच्ची की शादी की तस्वीर वायरल हो रही थी। जिसके जांच के लिए टीम गठित की गई।

      जांचोपरांत एसडीओ सिंकदरा थाना  द्वारा जांच की गई, जिसमें मामला मंजौर गांव का सामने आया। लेकिन ग्रामीणो के अनुसार इसकी शादी मंजौर नहीं हुई थी। इसकी शादी नानिहाल हुई थी।

      लड़की के पिता जिले के बाहर कहीं नौकरी करतें है। लड़की अपने मां के साथ नानिहाल में रह रही थी। जहां उसकी शादी कराई गई है। जो कि जमुई जिले के सिंकदरा थाना क्षेत्र मे पड़ता है। इसकी सूचना जमुई प्रशासन को दे दी गई है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!