अन्य
    Saturday, July 27, 2024
    अन्य

      झारखंड हाईकोर्ट के पीआईएल स्पेशलिस्ट वकील राजीव कुमार कोलकाता में गिरफ्तार

      पर्यावरण सं संबंधित किसी केस को मैनेज करने के लिए वे क्लाइंट से 50 लाख रूपए मांग रहे थे...

      कोलकाता (एक्सपर्ट मडिया न्यूज नेटवर्क)। कांग्रेस के तीन विधायक के बाद झारखंड हाईकोर्ट के सीनियर अधिवक्ता राजीव कुमार को पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार किया गया है।

      कोलकाता पुलिस का एआरएस डिपार्टमेंट ने उन्हें हैरिसन स्ट्रीट में अवस्थित बिजनेस कॉम्प्लेक्स से गिरफ्तार किया है।

      अधिवक्ता राजीव कुमार पर आरोप है कि वे एक केस को मैनेज करने के लिए 50 लाख रुपये मांग कर रहे थे।

      खबरों के अनुसार पर्यावरण सं संबंधित किसी केस को मैनेज करने के लिए वे क्लाइंट से 50 लाख रूपए मांग रहे थे और इस मामले में पश्चिम बंगाल की एंटी राउडी स्कॉयड ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

      उधर, राजीव कुमार के परिवार के सदस्यों ने बताया कि वे अपने बेटे के साथ निजी यात्रा पर कोलकाता गए थे और वहां की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

      बताते चलें कि अधिवक्ता राजीव कुमार ने सीएम हेमन्त सोरेन के खिलाफ खनन लींज मामले में झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल किया था, जिसके बाद हेमन्त सोरेन को नोटिस की गई थी और यह मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है।

      इससे पहले शनिवार की रात में झारखंड कांग्रेस की तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को 48 लाख नगदी के साथ पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

      इस कार्रवाई की बाद कांग्रेस ने इन विधायकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया और रांची में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!