अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      झारखंड के तीनों कांग्रेसी विधायक से कोलकाता सीआईडी की पूछताछ जारी, जानें नया खुलासा

      कोलकाता (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। हावड़ा जिले के पांचला थाना इलाके के एक दिन पहले रानीकुटी मोड़ पर कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से 49 लाख रुपये नगदी मिलने की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है।

      गिरफ्तार तीन विधायकों से सीआईडी पूछताछ कर रही है। इन विधायकों के साथ इनके ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति भी है।

      शनिवार को गाड़ी से 49 लाख रुपये नगदी मिलने के बाद आज तीनों विधायकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। राज्य सरकार ने पूरी घटना की जांच सीआईडी से कराने के आदेश के बाद अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

      इससे पहले पुलिस ने इन लोगों से पूछताछ की। अब सीआईडी यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि इतना रुपये कहां से लाए और कहां ले जा रहे थे।

      पुलिस के अनुसार तीनों विधायकों का कहना है कि बड़ा बाजार में साड़ी खरीदने के लिए रुपये लेकर आए थे लेकिन इन लोगों के कोलकाता के बजाय मेदिनीपुर जाने पर सवाल उठ रहे हैं।

      हावड़ा ग्रामीण पुलिस ने बताया है कि इन्हें पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया। गाड़ी में बड़ी मात्रा में कैश होने की सूचना पहले से पुलिस को मिल गई थी। पुलिस ने इन्हें घेर कर पकड़ा गया।

      काली रंग की इनोवा गाड़ी पर जामताड़ा विधायक के लाल रंग का बोर्ड भी लगा था, जिस पर कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कश्यप और कोंगड़ी सवार थे।

      पुलिस ने बताया है कि जिस गाड़ी से कैश बरामद हुआ है, वह नईम अंसारी के नाम पर रजिस्टर्ड है। वह बोकारो में ठेकेदार भी हैं। इसके बाद तीनों विधायकों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!