अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      शिवहर के बराही मोहन में 24 घंटे के भीतर 2 घरों में भीषण डैकेती, SHO से DGP तक का देखिए हाल

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार में पुलिस तंत्र शनैः शनैः बिल्कुल चौपट होती जा रही है। यहाँ नीचे से उपर तक, सब धान बाइस पसेरी वाली हालात है।

      मामला शिवहर जिले पुरनहिया थाना के बराही मोहन गाँव का है। वहाँ बीती रात करीब साढ़े बारह बजे वेदानंद मिश्रा के घर पर भीषण डैकेती की वारदात को अंजाम दिया गया। राइफल-पिस्तौल से लैस डैकेतों ने 10 लाख की उपर की संपति लूट ली और आराम से चलते बने।Horrific robbery in 2 houses in Barahi Mohan of Sheohar within 24 hours see the situation from SHO to DGP 3

      इससे ठीक एक दिन पूर्व बगल के टोला के एक घर में भी एक भीषण डेकैती की घटना को अंजाम दिया गया। जिसमें 15-20 लाख रुपए की संपति लूट ली गई।

      बताया जाता कि जब ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुरनहिया थानेदार को दी गई तो वे साहब देर सबेर आए तो जरुर, लेकिन वे अपने वाहन से उतरे तक नहीं और पीड़ित गृहस्वामी वेदानंद मिश्रा को सुबह एक लिखित आवेदन भिजवा देने का फरमान जारी करते हुए वैरंग वापस लौट गए।

      ग्रामीणों ने बताया कि जिस वक्त थानेदार पुलिस बल के साथ अपनी झलक दिखाने आए थे, उस वक्त ग्रामीणों की शोरगुल भांप कर सारे डाकू गन्ना के खेत में छुपे थे। पुलिस यदि सक्रीय हो जाती तो उन्हें पकड़ा जा सकता था। कम से कम लूट के सारे सामान जरुर बरामद होते जाते, जिसका गाँव सटे एक बगीचा में डाकुओं ने बंटबारा किया।Horrific robbery in 2 houses in Barahi Mohan of Sheohar within 24 hours see the situation from SHO to DGP 1

      इस मामले की सबसे गंभीर पहलु यह है कि पुरनहिया थानेदार ने इस बड़ी वारदात की सूचना वरीय अफसरों को भी नहीं दी। क्योंकि संपर्क होने पर शिवहर एसपी और डीएसपी ने मामले को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की।

      यही नहीं, पुलिस लापरवाही की हद की सूचना जब डीजीपी स्तर पर देने की कोशिश की गई तो डीजीपी का सरकारी नंबर किसी अन्य ने उठाया और सोमवार को संपर्क स्थापित करने की बात कही गई। उधर से बताया कि शनिवार और रविवार को डीजीपी किसी से बात नहीं करते हैं। उनके प्राईवेट नंबर पर बात कीजिए। जो सिर्फ घनघनाते रही। उठाए नहीं गए।

      हालांकि, इस मामले में अंततः संपर्क होने पर आईजी गणेश कुमार ने मामले को गंभीरता से लिया और अपने स्तर से हरसंभव कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। समाचार प्रेषण तक वरीय अफसर के निर्देश पर थानेदार, डीएसपी सदलबल वारदात स्थल पर पहुंच कर मामले की पड़ताल में जुटे हैं। आईजी के निर्देश पर खोजी कुत्ता को लाया जा रहा है।

       

      इंडियन पुलिस फ़ाउंडेशन सर्वे रिपोर्टः देश में बिहार और यूपी पुलिस सबसे खराब !

      बर्थडे पार्टीः शराब, पिस्तौल और बार बाला डांस के बीच फायरिंग में युवक की मौत

      हाईअलर्टः प्रशांत बोस को लेकर आज रात 12 बजे से माओवादियों का भारत बंद

      ABVP ने मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति का पुतला फूंका, उठाए सरकार-राजभवन पर सवाल

      बिना सुनवाई 5 आरोपी को अग्रिम जमानत मामले में भागलपुर एडीजे-11 को शो कॉज

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!