Home राजनीति जमीन घोटाला मामले में झामुमो नेता आवास समेत 9 जगह पर ईडी...

जमीन घोटाला मामले में झामुमो नेता आवास समेत 9 जगह पर ईडी की छापेमारी

2

रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड में बहुचर्चित जमीन घोटाला मामले में राजधानी रांची में रांची समेत नौ ठिकानों पर ईडी ने छापामारी की है। रिमांड पर लिए गए सद्दाम से पूछताछ में मिले इनपुट पर ईडी ने आज सुबह छह बजे से रेड शुरू की है।

फिलहाल झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता अंतु तिर्की के आवास पर भी छापेमारी चल रही है। अंतु तिर्की रांची के बरियातू में ही रहते हैं। यह जानकारी मिल रही है कि बरियातू स्थित झामुमो कार्यालय के नजदीक अंतु तिर्की के आवास में अधिकारी अंतु तिर्की से पूछताछ कर रहे हैं।

खबरों के अनुसार झारखंड मुक्ति मोर्चा का पुराना कार्यालय के पास अंतू तिर्की का आवास है। जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार जमीन से जुड़े मामले को लेकर अंतू तिर्की के घर पर छापेमारी हुई है। अंतू तिर्की जमीन के कारोबार से जुड़े हुए हैं। ईडी की अलग अलग टीमें रांची के तुपुदाना, बरियातू, मोरहाबादी और पंडरा इलाके में छापेमारी की सूचना सामने आ रही है।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े लैंड स्कैम केस में ईडी ने सद्दाम को गिरफ्तारी किया था। ईडी का आरोप है कि फर्जी डीड बनाने का कथित  मास्टरमाइंड सद्दाम ही है। उसे पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) के स्पेशल कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने उसे चार दिनों की रिमांड पर भेज दिया था ।

ईडी ने जमीन घोटाला में गिरफ्तार सद्दाम हुसैन से सोमवार को लगातार सातवें दिन पूछताछ की थी और मंगलवार को उसके रिमांड की अवधि खत्म हो रही है उससे पहले ईडी की टीम ने जेएमएम नेता अंतु तिर्की समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

सद्दाम से अबतक ईडी 14 फर्जी डीड के संबंध में पूछताछ कर चुकी है। इन फर्जी डीड बनाने में सद्दाम को किन-किन लोगों ने सहयोग किया और किसके कहने पर उसने फर्जी डीड बनाई, इसके संबंध में पूछताछ की गई है। इन सभी फर्जी डीड के विरूद्ध कोलकाता के हरे स्ट्रीट थाने में भी प्राथमिकी दर्ज है।

गौरतलब हैं कि नौ अप्रैल को ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े लैंड स्कैम केस में फर्जी डीड बनाने के कथित मास्टर माइंड सद्दाम को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद ईडी ने सद्दाम को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। सद्दाम से मिली जानकारी के बाद ईडी की टीम छापामारी कर रही है।

आखिर इस दिव्यांग शिक्षक को प्रताड़ित करने का मतलब क्या है?

ACS केके पाठक ने अब EC पर साधा कड़ा निशाना, लिखा…

केके पाठक का तल्ख तेवर बरकरार, गवर्नर को दिखाया ठेंगा, नहीं पहुंचे राजभवन

मनोहर थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर गोड्डा सासंद को दी गिरफ्तार करने की चेतावनी

भाजपा की 370 सीट लाने का दावा पर प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!
Exit mobile version