अन्य
    Wednesday, February 21, 2024
    अन्य

      दुुमकाः सड़क गर्म होने से तेल टैंकर में विस्फोट, भारी तबाही, 5 यात्री बसों में लगी आग, ड्राईवर की मौत

      "सड़क गर्म होने के कारण तेल टैंकर के टायर में पहले आग लगी। इसके बाद टैंकर असंतुलित होकर पलट गया। इसके बाद आग लग गई। कुछ ही मिनट में टैंकर ब्लास्ट कर गया...

      दुमका (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड के दुमका जिले में तेल का टैंकर विस्फोट होने से पांच यात्री बसों और कई घरों में आग लग गई है। एक चालक की मौत हो गई है। वहीं एक व्यक्ति इस हादसे में घायल हो गया है। चहुंओर कोहराम मचा है।

      Dumka Heavy devastation in oil tanker fire in 5 passenger buses driver dies 3

      रेल हादसे के ठीक दूसरे दिन झारखंड के दुमका जिले में गुरुवार को एक तेल टैंकर में भीषण आग लग गई। इसके बाद तेल टैंकर ब्लास्ट कर गया।

      इसके बाद आसपास खड़ी पांच यात्री बसों में आग लग गई। देखते ही देखते चहुंओर कोहराम मच गया।

      कहा जाता है कि सड़क गर्म होने के कारण तेल टैंकर के टायर में पहले आग लगी। इसके बाद टैंकर असंतुलित होकर पलट गया। इसके बाद आग लग गई। कुछ ही मिनट में टैंकर ब्लास्ट कर गया। यह हादसा दुमका-हंसडीहा एनएच पर हुआ।

      लाइन होटल में लगी आग, आधा किलोमीटर दूर मिला शवः जिस जगह यह हादसा हुआ, पास में एक लाइन होटल भी है। उसमें भी आग लग गई है। इस घटना के बाद बसों में फंसे लोगों को किसी तरह बाहर निकाल लिया गया है। घटनास्थल से आधा किलोमीटर दूर एक शव भी मिला है। इसकी शिनाख्त की जा रही है।

      Dumka Heavy devastation in oil tanker fire in 5 passenger buses driver dies 4

      माना जा रहा कि विस्फोट के कारण यह शव उड़कर वहां चला गया होगा। यह शव संभवत: टैंकर चालक का हो सकता है। वैसे अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

      इतना ही नहीं इस विस्फोट के कारण 11 हजार करंट प्रवाहित बिजली भी टूट कर गिर गया है।

      घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि इस हादसे के बाद एनएच पर दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

      कई घरों में लगी आग, बिजली का खंभा भी विस्फोट से गिराः इस विस्फोट का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इसका मलबा एक किलोमीटर दूर तक जाकर गिरा है। आसपास के कई घरों को भी इससे काफी नुकसान हुआ है।

      कई घरों में आग लगने की सूचना आ रही है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। सूचना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

      Dumka Heavy devastation in oil tanker fire in 5 passenger buses driver dies 2

      हादसे के समय बसों से उतर गए थे यात्री, होटल में खा रहे थे खानाः मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक जिन पांच यात्री बसों में आग लगी है, उनमें एक भी यात्री सवार नहीं थे।

      ये सभी यात्री बसें एक लाइन होटल पर ठहरी थीं। इनके यात्री भोजन करने के लिए बसों से उतर गए थे।

      इस हादसे में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर आ रही है। वह काफी जल गया है। उसे पास के अस्पताल पहुंचा दिया गया है। कई गांवों के लोग मौके पर पहुंच गए हैं।

      Dumka Heavy devastation in oil tanker fire in 5 passenger buses driver dies 5

      बताया जा रहा कि टायर फटने के बाद जैसे ही टैंकर असंतुलित हुआ, वह होटल के पास एक पेड़ से टकरा कर पलट गया। इसके बाद उसमें विस्फोट हुआ।

      हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य में जुटा प्रशासनः इस हादसे के बाद एनएच पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। जेसीबी मशीन के जरिए सड़क से मलबा हटाने का काम जारी है।

      बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। चारों तरफ धुआं और कालिख नजर आ रहा है। सड़कों की सूरत बदरंग हो गई है। जिन बसों में आग लगी है, उनके यात्री परेशान हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि अब कैसे घर जाएंगे। स्थानीय प्रशासन से उन्होंने मदद की मांग की है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!