23.1 C
New Delhi
Saturday, September 23, 2023
अन्य

    सीएम ने निक्की प्रधान-सलीमा टेटे को 50-50 लाख नगद समेत सौंपे कई उपहार और कहा…

    सुश्री सलीमा टेटे और सुश्री निक्की प्रधान को उनकी इच्छानुसार शहर में मकान की सौगात देगी सरकार।  खेल प्रतियोगिताओं के दौरान चोटिल होने वाले खिलाड़ियों के इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। खेल विभाग तैयार कर रहा है संकल्प।  खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए उठाए जा रहे कई कदम। टोक्यो ओलंपिक में सुश्री सलीमा टेटे और सुश्री निक्की प्रधान के शानदार प्रदर्शन पर राज्यवासियों को गर्व। खिलाड़ियों को सरकार से जोड़ने की दिशा में ही खिलाड़ियों को सम्मानित  करने की पहल सरकार कर रही है। खिलाड़ियों के प्रति सम्मान और संवेदनशीलता के साथ पेश आने की जरूरत ….श्री हेमन्त सोरेन, सीएम, झारखंड सरकार.

    राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क)। जहां हर दिन जीविका को लेकर चुनौतियों से जूझना पड़ता है। वहां सीमित संसाधनों के बीच यहां के बेटे-बेटियां आज खेल की दुनियां मे अपने शानदार प्रदर्शन से राज्य और देश का नाम रौशन कर रहे हैं।

    CM handed over many gifts including 50 50 lakh cash to Nikki Pradhan Salima Tete and said.. 7सीएम हेमन्त सोरेन ने टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली सुश्री सलीमा टेटे और सुश्री निक्की प्रधान के सम्मान में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए ये बातें कही।

    सीएम ने कहा कि झारखंड की इन दो बेटियों ने टोक्यो ओलंपिक  में शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय महिला हॉकी टीम भले ही मेडल जीतने से चूक गई हो, लेकिन इन्होंने दुनिया के बेहतरीन हॉकी खेलने वाले देशों के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया, वह किसी मेडल से कम नहीं है।

    उन्होंने कहा कि झारखंड समेत पूरे देशवासियों को इनपर गर्व है। सीएम ने इन बेटियों को बेहतरीन खेल के लिए शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

    सीएम ने सौंपे 50-50 लाख रुपए का चेक, एक-एक स्कूटी, लैपटॉप और स्मार्ट फोनः

    CM handed over many gifts including 50 50 lakh cash to Nikki Pradhan Salima Tete and said.. 3सीएम ने इस समारोह में सुश्री निक्की प्रधान और सुश्री सलीमा टेटे को 50-50 लाख रुपए का चेक, एक-एक स्कूटी, लैपटॉप और स्मार्ट फोन प्रदान कर सम्मानित किया।

    सीएम ने इस मौके पर कहा कि इन दोनों  को उनकी इच्छा के मुताबिक वाले शहर  में लगभग तीन हजार स्क्वायर फीट का मकान सौगात के रुप में सरकार देगी।

    सीएम ने यह भी कहा कि इन दोनों बेटियों ने सीमित संसाधनों के बीच अपना मुकाम बनाया है, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। हमें अपने इन बेटियों पर गर्व है। लेकिन, हम खेल और खिलाड़ियों के प्रति सम्मान और संवेदनशीलता के साथ पेश आएं, इसका पूरा ध्यान रखना होगा, ताकि ये भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन कर सकें और प्रतिभावान खिलाड़यों को इनसे प्रेरणा मिल सके।

     खेल और खिलाड़ियों के हित में उठाए जा रहे कई कदमः

    CM handed over many gifts including 50 50 lakh cash to Nikki Pradhan Salima Tete and said.. 6सीएम ने कहा कि राज्य अब खेलों में भी अपनी अलग पहचान बनाने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस दिशा में खेल और खिलाड़ियों के हित में सरकार चरणबद्ध तरीके से कदम उठा रही है। अभी तो शुरुआत है और आने वाले दिनों में और तेजी आएगी।

    सीएम ने कहा कि राज्य गठन के बाद पहली बार खेल पदाधिकारियों की नियुक्ति हुई। राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़यों की सीधी नियुक्ति हो रही है।

    उन्होंने बताया कि अबतक चालीस खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जा चुका है। खिलाड़ियों को पुरस्कृत और सम्मानित किया जा रहा है। हर पंचायत में खेल मैदान विकसित किए जा रहे हैं। एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। इसका मकसद यही है कि यहां के बेटे-बेटियों के हुनर को निखारने के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हों। ताकि वे अपने शानदार प्रदर्शन से  राज्य औऱ देश का नाम रौशन कर सकें।

    इन बेटियों की चमक के आगे चमचमाती गाड़ियों में घूमने वालों की चमक फीकीः

    सीएम ने कहा कि हमारे राज्य के खिलाड़ी कठिन परिश्रम और लगन के साथ अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है कि ये दो बेटियां जिस तरह हॉकी में अपना परचम लहरा रही हैं, उसके सामने सड़कों पर चमचमाती गाड़ियों में घूमनेवालों की चमक काफी फीकी है। खिलाड़ी राज्य और देश के सम्मान के लिए अपना सबकुछ झोंक देते हैं। ऐसे खिलाड़ियों पर हमें नाज है।

     खिलाड़ियों को सरकार से जोड़ने की पहलः

    CM handed over many gifts including 50 50 lakh cash to Nikki Pradhan Salima Tete and said.. 2सीएम ने कहा कि यहां के खिलाड़ियों को व्यवस्था से जोड़ने की कोशिश शुरू कर दी गई है। सुश्री निक्की प्रधान और सुश्री सलीमा टेटे समेत अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित करने का मकसद इन्हें व्यवस्था में रखने के लिए किया जा रहा है।

    ये खिलाड़ी ना सिर्फ अपने प्रदर्शन से देश का मान-सम्मान बढ़ाएं,बल्कि भविष्य में वे बेहतर कोच और प्रतिभावान खिलाड़ियों के मार्गदर्शक का रोल निभा सकें। इनका सहयोग लेने की ओर ये कदम उठाया जा रहा है।

     खिलाड़ियों को मिलेंगी कई और सुविधाएंः 

    CM handed over many gifts including 50 50 lakh cash to Nikki Pradhan Salima Tete and said.. 4सीएम ने कहा कि विभिन्न खेलों के लिए रेसिडेंसियल सेंटर और डे बोर्डिंग खोलने की कवायद चल रही है। डे बोर्डिंग में प्रशिक्षण के लिए चयनित खिलाड़ियों को सरकार की ओर से प्रति दिन पांच सौ रुपए दिए जाएंगे। दोनों ही तरह के सेंटरों में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए उत्कृष्ट कोच रहेंगे।

    सीएम ने यह भी कहा कि खेल प्रतियोगिताओं के दौरान किन्हीं वजहों से चोटिल  होने वाले खिलाड़ियों के इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। इस दिशा में खेल विभाग प्रावधान बना रही है।

    इस मौके पर सीएम ने हॉकी स्टिक पर इन दोनों खिलाड़ियों के लिए शुभकामना संदेश लिखा तो सुश्री निक्की प्रधान और सुश्री सलीमा टेटे ने ऑटोग्राफ दिए।

    इस समारोह में खेल मंत्री हफीजुल हसन अंसारी, मंत्री जोबा मांझी, विधायक भूषण बाड़ा, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सीएम के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, सीएम के सचिव विनय कुमार चौबे, खेल सचिव अमिताभ कौशल, खेल निदेशक जीशान कमर और सुश्री निक्की प्रधान तथा सुश्री सलीमा टेटे के परिजन शामिल थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    आपकी प्रतिक्रिया

    विशेष खबर

    error: Content is protected !!