भाजपा नेता-वकील की गला रेतकर हत्या, सरयू राय के करीबी जमीन माफिया का हाथ !

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। झारखंड के जमशेदपुर में बेखौफ अपराधियों ने जहां दिनदहाड़े जिले के उलीडीह थाना पुलिस के गश्ती वाहन पर तलवार से हमला कर वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया, वहीं देर रात बेखौफ अपराधियों ने बिरसानगर थाना क्षेत्र में भाजपा नेता प्रकाश यादव की गला रेतकर हत्या कर दी। प्रकाश यादव पेशे से अधिवक्ता थे।

खबर है कि जमीन माफिया के खिलाफ आवाज उठाने की कीमत उन्हें जान देकर चुकानी पड़ी है। उधर घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। प्रकाश यादव की हत्या उनके घर से 100 मीटर की दूरी पर कर दी गयी।

परिजनों के मुताबिक दोस्तों ने फोन कर उन्हें बुलाया था और बिरसानगर हरि मंदिर के पास सात से आठ लोगों ने कुल्हाड़ी और तलवार से हमला कर दिया। जहां उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद सभी अपराधी मौके से भागने में सफल रहे।

परिजनों ने बिरसानगर के जमीन माफिया अमूल्या कर्मकार और गौतम व उनके साथियों पर हत्या का आरोप लगाया है। अमूल्या कर्मकार विधायक सरयू राय के करीबी माने जाते हैं, जो बिरसानगर भारतीय जन मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही सिटी एसपी बिरसा नगर थाना प्रभारी के साथ दल बल पर देर रात घटनास्थल पहुंचे। मौके पर  सिटी एसपी ने कहा कि अपराधी चाहे कोई भी हो जल्द ही सलाखों के पीछे भेजे जाएंगे।

कहा रहा है कि भाजपा नेता ने जमीन माफियाओं के खिलाफ एसडीओ से शिकायत की थी। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है। घटना के बाद इलाके के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।