Home शिक्षा  ACS केके पाठक का बड़ा एक्शन, MDM को लेकर 1111 BRC पर...

 ACS केके पाठक का बड़ा एक्शन, MDM को लेकर 1111 BRC पर गिरी गाज

0

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर मध्याह्न भोजन योजना निदेशालय ने मध्याह्न भोजन की समीक्षा में लापरवाही बरतने वाले सूबे के 1111 प्रखंड साधनसेवी (बीआरसी) का वेतन निकासी पर अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। साथ ही इनके तीन दिन के वेतन की भी कटौती हो सकती है।

दरअसल एक से दस अप्रैल तक निरीक्षण के क्रम में इन प्रखंड साधनसेवी के कामकाज में खामी पाए जाने के बाद यह कार्रवाई हुई है। इन प्रखंड साधनसेवी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। तीन दिनों के अंदर इन्हें जवाब देना है।

सबसे अधिक सीवान जिले के 148 प्रखंड साधन सेवी पर कार्रवाई हुई है। वहीं मधुबनी के 69, लखीसराय के 64 और पटना जिला के 40 प्रखंड साधनसेवी पर गाज गिरी है। इनके द्वारा स्पष्टीकरण देने के बाद ही वेतन शुरू करने पर निर्णय लिया जाएगा। स्पष्टीकरण नहीं देने वाले प्रखंड साधनसेवी का 3 दिन का वेतन भी काटा जाएगा।

मध्याहन भोजन योजना निदेशालय के निदेशक मिथिलेश मिश्र के अनुसार प्रखंड साधनसेवी को रोज मध्याहन भोजन का अनुश्रवण करना है। लेकिन कई प्रखंड साधनसेवी इसमें लापरवाही बरत रहे हैं। यह उजागर होने के बाद इनका वेतन अगले आदेश तक रोक दिया गया है।

भाजपा की 370 सीट लाने का दावा पर प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान

बिहार के सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को फिर आया बड़ा आदेश

बिहार में 70 हजार स्कूलों के नाम बदलने की तैयारी

नालंदाः पटवन करने जा रहे किसान पर गोलियों की बौछार,मौत

बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली का वायरल वीडियो मामले में सिपाही निलंबित

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!
Exit mobile version