कुख्यात नक्सली कमांडर समेत 7 धराए, भारी मात्रा में हथियार-विस्फोटक बरामद

“वेशक नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऐसे अभियान में पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी इससे नक्सली संगठन कमजोर होंगे,उनके नापाक मंसूबे नाकाम होगें…

रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क)। झारखंड प्रदेशा को दहलाने की शाजिश को नाकाम करते हुए पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है।

पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई खरसावां और खूंटी जिले में पुलिस की गिरफ्त में आए 5 लाख इनामी राशि के कुख्यात नक्सली कमांडर जीतराय मुंडा एवं जोगन पूर्ति के स्वीकारोक्ति बयान के बाद की है और उनकी ही निशानदेही पर भारी मात्रा में खतरनाक हथियारों का जखीरा और शक्तिशाली विस्फोटक बरामद किया है।

वैसे जिला पुलिस, खूंटी, तमाड़ सीआरपीएफ एवं झारखंड जगुआर द्वारा सरायकेला के सीमावर्ती नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान जिला पुलिस को यह कामयाबी मिली है।

इस संबंध में सरायकेला एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पुलिस को टारगेट कर हार्डकोर नक्सली अनल दा,  असीम मंडल, अतुल, अमित मुंडा और महाराज प्रमाणिक के दस्ते द्वारा भारी मात्रा में हथियार, गोली, विस्फोटक एवं आईईडी छिपाकर रखा गया है और विभिन्न रास्तों में आईईडी बम लगाए गए है।

इसकी सूचना के बाद पुलिस ने एक मजबूत टीम गठित कर सर्च अभियान चलाया। उसी दौरान उस टीम को बड़ी कामयाबी मिली है।

इस सर्च ऑपरेशन में पुलिस को पांच-पांच किलोग्राम का सीरीज केन बम 7 पीस,  चार-चार किलोग्राम का केन बम 65 पीस,  कोडेक्स वायर 400 मीटर, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर 17 पीस, 303 बोर का बोल्ट एक्शन रेगुलेटर राइफल एक, 315 बोर का बोल्ट एक्शन राइफल एक, 12 बोर का डीबीएल गन एक, 315 बोर का डबल बैरल छोटा राइफल एक,  एक पिस्तौल, 303 बोर का जिंदा कारतूस 90 पीस, और 12 बोर का जिंदा गोली सर्च टीम द्वारा  बरामद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.