Home देश अनंत सिंह-मंटू गोप गिरोह में झड़प के बाद सोनपुर मेला में हाई...

अनंत सिंह-मंटू गोप गिरोह में झड़प के बाद सोनपुर मेला में हाई एलर्ट

0

एक घोड़ा के विवाद में मोकामा के दबंग विधायक अनंत सिंह के समर्थक व सोनपुर थाना क्षेत्र के जैतिया गांव निवासी मंटू गोप और उसके भाई बबलू गोप के समर्थक आपस में भीड़ गए थे, जिसके बाद हवाई फायरिंग भी हुई थी…..”

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। एक घोड़े की खरीद-बिक्री को लेकर सोमवार को विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला में मंगलवार को भी स्थिति तनावपूर्ण परंतु नियंत्रण में बतायी जा रही है।

sonpur mela anant singh yadavसोमवार को हुए विवाद और फायरिंग के बाद सोनपुर पुलिस एलर्ट हो गई है। मेले में अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था करते हुए घोड़ा बाजार में एक अस्थायी पुलिस कैंप खेल दिया गया है।

गौरतलब है कि सोमवार को एक घोड़े के विवाद में मोकामा के दबंग विधायक अनंत सिंह के समर्थक व सोनपुर थाना क्षेत्र के जैतिया गांव निवासी मंटू गोप और उसके भाई बबलू गोप के समर्थक आपस में भीड़ गए थे, जिसके बाद हवाई फायरिंग भी हुई थी। जब यह घटना हुई थी, तब विधायक मेला कैंप में मौजूद नहीं थे।

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज….

बताया जाता है कि विधायक समर्थक किसी व्यक्ति ने जैतिया निवासी पप्पू राय के घोड़े को रविवार को पसंद किया था तथा उसे खरीदने के लिए 11 हजार एडवांस देते हुए सोमवार को बकाया पैसे का भूगतान कर घोड़े को ले जाने की बात कही थी।

वह व्यक्ति नियत समय के कुछ घांटे देर बाद जब रुपये लेकर घोड़े लाने पहुंचा तो पप्पू राय ने घोड़ा बेचने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद विवाद शुरु हो गया। उस समय अनंत सिंह समर्थक पप्पू राय और उसके समर्थकों पर हावी पड़ गए और रुपये का भूगतान कर जबरन घोड़ा लाकर अपने कैंप में बांध दिया।

विवाद के बाद मेला परिसर में पहुंचे अनंत सिंह ने दोनों पक्षों के विवाद को सुलझा दिया था और फिर वहां से वापस चले गए पर इस बात की खबर जैसे ही जैतिया गांव के निवासी मंटू गोप और उसके भाई बबलू गोप को लगी तो वे अपने समर्थकों के साथ मेला परिसर में पहुंच गए और अनंत सिंह के कैंप में बांधे गए घोड़ा को खोल लिया तथा अनंत सिंह के कैंप में रखी कुर्सियों को तोड़ डाला और टेंट-तंबू फाड़ दिए। जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद शुरु हो गया और स्थिति फायरिंग तक की आ पड़ी।

मंटू गोप पर सोनपुर, हाजीपुर, दिघवारा सहित बिहार के चार जिलों में हत्या, अपहरण, लूट और फिरौती सहित लगभग दो दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं। सोनपुर सहित पूरे सारण में उसकी तूती बोलती है।

सारण के एसपी हरिकिशोर राय….

11 मई 2014 को मंटू गोप को सोनपुर थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष चंद्रभूषण ने उसके गांव जैतिया से तब गिरफ्तार किया था,जब वह फरार चल रहा था।

उस पर बालू ठेकेदारों ने यह प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि मंटू बालू ठेकेदारों से प्रति नाव 3-3 सौ रुपये रंगदारी की मांग कर रहा है।

बहरहाल, सोमवार को हुए विवाद के संदर्भ में सारण के एसपी हरिकिशोर राय का कहना है कि ‘इस मामले में दोनों पक्षों में से किसी पक्ष ने प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी है, लेकिन सोनपुर पुलिस ने एहतियात के तौर पर दोनों पक्षों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।’

 बकौल एसपी, ‘सोमवार की घटना के बाद पुलिस पूरी तरह एलर्ट है, ताकि इस तरह के किसी तरह के विवाद या तनाव की पुनरावृति सोनपुर मेले में नहीं हो।’

error: Content is protected !!
Exit mobile version