अन्य
    Wednesday, June 26, 2024
    अन्य

      कुढ़नी उपचुनाव में शुरू हुई प्रतिष्ठा की लड़ाई, उपचुनाव में 1:1 सीट के बाद आज निर्णायक वोटिंग

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। उपचुनाव में बिहार की इकलौती सीट कुढ़नी में सोमवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ। ठंड होने के बावजूद मुजफ्फरपुर जिले की कुढनी विधानसभा सीट पर मतदाता साढ़े छह बजे से मतदान के लिए पहुंचे। अनुराग के लिए काफी उत्साहित देखा जा रहा है।

      मजिस्ट्रेट की निगरानी में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी रोक लगाते हैं। चुनाव में 15 पैरामिलिट्री और 10 क्यूआरटी की बटालियनें लगाई जा रही हैं। यह सीट सत्ता और दोनों के होश से इसलिए भी अत्यधिक प्रतिष्ठा का विषय है, क्योंकि इससे पहले दो मामले पर हुए उपचुनाव में सत्ता-विपक्ष का मुकाबल 1:1 पर छूट है।

      मोकामा सीट सत्ता के पास तो गोपालगंज सीट के दावेदार हैं। कुढ़नी में जदयू और बीजेपी के बीच मुख्य रूप से लड़ाई हो रही है और दोनों ही दल एक-एक अपेक्षाकृत छोटी पार्टी की सेंधमारी से सहमे हुए हैं।

      भाजपाजदयू अधिकृत-एमिम से संकटः कुढ़नी उपचुनाव में भाजपा की ओर से केदार गुप्ता, जदयू से मनोज कुशवाहा, अधिकृत से नीलेभ कुमार और एमआईएम से दास मुर्तजा चुनावी मैदान में हैं। मनोज कुशवाहा के पक्ष में नौकर शून्य कुमार और उप तेजस्वी यादव भी प्रचार कर चुके हैं। जबकि बीजेपी ने भी इस सीट पर अपने सभी सितारों के प्रचार को छोड़ दिया था।

      3.11 लाख वोटर320 बूथः ताजा जानकारी के अनुसार, जिला निर्वाचन कार्यालय ने कुढ़नी में कुल 320 मतदान केंद्र बनाए हैं। यहां कुल अनुबंध संख्या 3,11,728 है। इसमें महिला अटैचमेंट की तादाद 1,46,507 है कुढ़नी उपचुनाव के लिए 43 विश्वसनीयता ऑडिट किए गए हैं, जहां विशेष निगरानी के लिए टीम मुस्तैद है।

      संबंधित खबर
      एक नजर
      error: Content is protected !!