Home झारखंड बोकारो में मिली 3रा कोरोना पॉजिटिव, बंग्लादेशी जमात से लौटी थी

बोकारो में मिली 3रा कोरोना पॉजिटिव, बंग्लादेशी जमात से लौटी थी

0

उपायुक्त मुकेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि चंद्रपुरा प्रखंड के तीन दंपती बांग्लादेश के ढाका में हुए तब्लीगी जमात में शामिल होकर 15 मार्च को चंद्रपुरा अपने-अपने घर लौटे थे। तीनों दंपती की स्क्रीनिंग कराई गई। तत्पश्चात उन्हें चास स्थित शैक्षणिक संस्थान जीजीईएस के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया। पिछले दिनों तीनों दंपती का सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसमें एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई…”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क।  झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की पुष्टि हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने महिला मरीज में कोरोना संक्रमण पाए जाने की पुष्टि की है।

कोरोना संक्रमित यह महिला मरीज बोकारो के तेलो गांव की रहनेवाली है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। महिला तब्लीगी जमात से जुड़ी हुई है। वह 15 मार्च को बांग्लादेश से लौटी है।

corone erthबांग्लादेश में कुछ दिनों पूर्व तब्लीगी जमात का सम्मेलन हुआ था, जिसमें 6 लोग बोकारो के चंद्रपुरा से तथा 3 व्यक्ति चंदनक्यारी से शामिल होने गए थे। झारखंड में अबतक कुल 775 लोगों की जांच में 574 रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं। 198 की रिपोर्ट का इंतजार है।

अब राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। बोकारो के तेलो की रहनेवाली यह मरीज हाल ही में बांग्लादेश से लौटी है। उसके साथ उसके पति समेत पांच अन्य लोग भी बांग्लादेश से लौटे हैं।

बोकारो प्रशासन की ओर से सभी छह लोगों को क्ववारंटाइन किया गया है। इनमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी पुष्टि की गई है।

उधर कोरोना का तीसरा मरीज मिलने के बाद सभी जिलों में स्क्रीनिंग और जांच का काम तेज कर दिया गया है। राज्य में अबतक 775 मरीजों की जांच हुई है, जिनमें तीन केस पॉजिटिव मिले हैं। 198 लोगों की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

गौरतलब है कि अबतक झारखंड में दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। रविवार को तीसरा मरीज मिलने के बाद राज्य में हड़कंप मचा है|  

error: Content is protected !!
Exit mobile version