Home देश आगे नागपुर बनाम नालंदा में होगी जंग : तेजस्वी यादव

आगे नागपुर बनाम नालंदा में होगी जंग : तेजस्वी यादव

"बिहार के सीएम नीतीश कुमार अगस्त में भगवा पार्टी से नाता तोड़ने के बाद से "एकजुट" भाजपा विरोधी मोर्चे के प्रबल समर्थक बन गए हैं। पूर्व राजनीतिक विरोधी, तेजस्वी यादव द्वारा उनकी की गई प्रशंसा से सत्तर वर्ष की उम्र के वृद्ध भी बेहद प्रसन्न दिखे, जिन्होंने सरकार द्वारा रोजगार सृजित करने और पीने के पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए जंगल राज का हौवा खड़ा करने के लिए भाजपा पर हमला किया...

0

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में कहा है कि आने वाले दिनों में राजनीतिक लड़ाई “नागपुर और नालंदा के बीच” होगी। नागपुर यानी आरएसएस मुख्यालय और नालंदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले का संकेत है। यादव ने नालंदा में एक समारोह में बयान दिया, जहां बिहार के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, “हमारे मुख्यमंत्री बिहार के लिए विशेष श्रेणी के दर्जे की मांग करते रहे। हम मांग को दुहराते रहे। लेकिन, हमें कुछ नहीं मिला। कुछ लोग बिहार से नफरत करने लगते हैं।’

यादव ने कहा, “हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि नालंदा वह भूमि रही है जहाँ विश्व का पहला विश्वविद्यालय अस्तित्व में आया। आने वाले दिनों में (राजनीतिक) लड़ाई नालंदा और नागपुर के बीच होगी। आप सभी जानते हैं कि कैसे नागपुर वाले समाज में तनाव पैदा करने की कोशिश करते हैं, एक समुदाय को दूसरे समुदाय के खिलाफ खड़ा करते हैं।”

उन्होंने सोमवार को रहुई डेंटल कॉलेज और अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए आयोजित समारोह में कहा कि इसलिए, लोगों को एकजुट रहने और ज्ञान की शक्ति का प्रदर्शन करने की जरूरत है, जिसके लिए नालंदा खड़ा था।

अपने भाषण में, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विशेष उच्च अध्ययन के लिए नालंदा में एक आधुनिक विश्वविद्यालय स्थापित करने के अपने प्रयासों को याद किया और परियोजना के ठीक से नहीं चलने के लिए, बिना किसी का नाम लिए, नरेंद्र मोदी सरकार को दोषी ठहराया।

कुमार ने कहा, “जो लोग वर्तमान में दिल्ली में हैं, वे नालंदा विश्वविद्यालय के बारे में कम से कम परेशान हैं, भले ही हमने जमीन और अन्य सभी सहायता प्रदान करने के लिए अपना काम किया है। हो सकता है कि एक बार जब हम मौजूदा शासन से छुटकारा पा लें तो चीजें बेहतर दिखेंगी।”

उन्होंने कहा कि हमें तेजस्वी जी का साथ देना होगा और अपने काम को आगे बढ़ाना होगा।

मुख्यमंत्री ने, हाल के दिनों में, अटकलों को जन्म दिया है कि राष्ट्रीय राजनीति में दखल देने के लिए दिल्ली जाने की स्थिति में, वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र यादव को विरासत सौंप सकते हैं, जो कभी उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी थे। (स्रोतः आउटलुक)

error: Content is protected !!
Exit mobile version