अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      हिमाचल प्रदेश में ‘लोटस’ की आहट, कांग्रेस की सुक्खू सरकार पर खतरा

      हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 40 विधायक हैं। कांग्रेस का दावा है कि 3 निर्दलीय विधायक भी उसके साथ हैं। भाजपा के 25 विधायक हैं। भाजपा के हर्ष महाजन को जीत के लिए 7 कांग्रेस विधायक और 3 निर्दलीयों विधायकों का साथ अनिवार्य है...

      शिमला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। हिमाचल प्रदेश में राज्य सभा की एक सीट के लिए मंगलवार को मतदान हुआ। इस चुनाव से पहले संख्या बल के आधार पर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित थी। लेकिन भाजपा ने हर्ष महाजन को मैदान में उतारकर दिलचस्प बना दिया है।

      सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस के 9 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। इन सभी विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी हर्ष महाजन के पक्ष में मतदान किया है। हालंकि इसमें कितनी सच्चाई है इसका पता शाम को 5 बजे के बाद पता चल पाएगा। शाम को 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी और विजेता का पता चलेगा।

      कांग्रेस के विधायक सुदर्शन कुमार बबलू ने सबसे अंत में वोट डाला। वो बीमार थे। उन्हें वोट डालने के लिए चॉपर से लाया गया। इसी बीच भाजपा प्रत्याशी हर्ष महाजन ने कहा है कि अगर मैं जीता तो यहां सिक्खू सरकार गिर जाएगी।

      वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने क्रॉस वोटिंग पर कहा कि अगर कोई विधायक बिका नहीं होगा तो कांग्रेस जीत जाएगी। सभी 40 विधायकों से बात हो गई है। जो कांग्रेस की विचारधारा और कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनकर आए हैं, वह कांग्रेस प्रत्याशी को ही वोट देंगे।

      वहीं मतदान के बाद उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा कि सभी विधायकों ने पार्टी की विचारधारा पर अपने मत का इस्तेमाल किया है। पार्टी पूरी तरह से एकजुट है। सभी कांग्रेस विधायक सरकार के साथ हैं। विपक्षी भाजपा पैसे की अंतरात्मा की बात कर रही है। क्योंकि भाजपा की कोई अंतरात्मा नहीं है पैसा ही उनकी अंतरात्मा है। अगर कोई पार्टी की सोच से हटकर वोट डालता है तो उसमें सौदेबाजी का अंदेशा होता है।

      उधर, भाजपा के प्रत्याशी हर्ष महाजन ने सीएम के विधायकों के बिकने के बयान पर कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि वो इस दौरान इस तरह की बयान बाजी कर रहे हैं। सीएम की बयान बाजी सीधे तौर पर बौखलाहट को दिखाती है। हिमाचल प्रदेश में बिकने वाला कल्चर नहीं है।

      उन्होंने कहा कि रही बात चुनाव में जितने की तो उन्हें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस के विधायकों ने अपनी अंतरात्मा की आवाज को जरुर सुना है। कांग्रेस की आपसी कलह किसी से छिपी नहीं है और यही आपसी कलह उन्हें फायदा जरूर पहुंचाएगी।

      वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सभी विधायक कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट डालेंगे हालांकि कुछ लोगों की नाराजगी जरूर हो सकती है लेकिन पार्टी विचारधारा से हटकर कोई भी विधायक वोट नहीं डालेगा।

      उन्होंने कहा कि भाजपा ने जरूर कैंडिडेट देखकर सरकार को मुश्किल में डालने का प्रयास किया है। लेकिन सरकार अपना बहुमत स्थापित करेगी और जो लोग नाराज हैं। उसको लेकर सरकार को गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है। अभी भी सरकार के पास काफी समय बचा हुआ है। सभी लोगों को साथ में लेकर चलना होगा।

      नालंदा में मातम में बदली शब-ए-बारात, 2 युवक की मौत, 3 युवक गंभीर  

      बिहार विधानसभा में बौखलाए CM नीतीश, कहा- RJD जिंदाबाद बोलेंगे, KK पाठक ईमानदार, नहीं हटाएंगे

      सीएम के नालंदा में जदयू सांसद और सिविल सर्जन के बीच बकझक का वीडियो वायरल

      बहुमत की रात : सीएम नीतीश के लिए भारी, फ्लोर टेस्ट में तय होगा 19 साल का सफर

      गांव से चल रही हमारी सरकार, दरवाजा पर मिल रहा योजनाओं का लाभ : चम्पाई सोरेन

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=y21meDyfVZo[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!
      भयानक हादसा का शिकार हुआ तेजस्वी यादव का जन विश्वास यात्रा काफिला जमशेदपुर जुबली पार्क में लाइटिंग देखने उमड़ा सैलाब Naxalite bunker and camp demolished in forested hilly area of Jharkhand National Science Day 2024: बच्‍चों को एक बार जरूर दिखाएं ये 5 साइंस म्‍यूजियम Mayank Yadav is not a storm but a dangerous sunami