अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      राजमणि पुत्र मनमोहन सिंह राजपूत ने मेयर की मंशा पर उठाए सवाल, बोले….

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। सरायकेला-खरसांवा के आदित्यपुर नगर निगम के दसवीं बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णय के खिलाफ वार्ड 29 की दिवंगत पार्षद राजमणि देवी के पुत्र मनमोहन सिंह राजपूत ने मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव की भूमिका पर सवाल उठाए हैं।

      उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से उनकी मां की गैरमौजूदगी में वार्ड की जनता के राशन कार्ड, आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र के लिए अनुशंसा का अधिकार उन्हें मिलता है, तो अपने बेटे की दावेदारी वार्ड 29 के चुनाव के लिए वे कैसे कर सकते हैं।

      गौरतलब है कि पिछले दिनों मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वार्ड 29 के लिए अपने बेटे अभिषेक विशाल की दावेदारी पेश की थी। हालांकि कोरोना के कारण फिलहाल चुनाव स्थगित है।

      वहीं वार्ड 28 की पार्षद मेयर की पुत्रवधू और अभिषेक विशाल की पत्नी अमृता श्रीवास्तव है। ऐसे में आज की बोर्ड बैठक में मेयर को वार्ड 29 से संबंधित दिए गए अधिकार से उनके बेटे को चुनाव में लाभ मिल सकता है।

      वैसे वार्ड 29 के लिए मनमोहन सिंह राजपूत अपनी मां के स्थान पर दावेदारी कर चुके हैं।

      बताया जाता है, कि वार्ड 29 के लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आज की बोर्ड बैठक में पार्षद सिद्धनाथ सिंह ने मेयर को अनुशंसा का अधिकार दिए जाने की वकालत की। जिस पर मौजूद पार्षदों ने सहमति जाता दी।

      हालांकि पार्षद रिंकू राय ने इस पर आपत्ति जताई, लेकिन बहुमत नहीं होने के कारण ये प्रस्ताव पारित कर दी गई, और नगर आयुक्त ने अपनी सहमति प्रदान कर दी।

      वैसे मनमोहन सिंह ने इसकी शिकायत नगर आयुक्त, उपायुक्त एवं राज्य निर्वाचन आयोग से किए जाने की बात कही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!