अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      अब महाविकास आघाड़ी सरकार को बचाने मैदान में उतरे शरद पवार, यूं बना मास्टर प्लान

      मुंबई (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार को बचाने के लिए अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार मैदान में उतर गए हैं।

      इसी सिलसिले में शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री बंगले पर शरद पवार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, प्रफुल्ल पटेल, अजीत पवार और जयंत पाटिल के बीच करीब दो घंटे तक बैठक हुई और सरकार बचाने का मास्टर प्लान बनाया गया।

      देर रात मुख्यमंत्री के निजी आवास पर शरद पवार के साथ हुई बैठक में बागी विधायकों पर कानूनी कार्रवाई करने तथा जो विधायक मुंबई आना चाहते हैं, उन्हें किसी भी तरह सुरक्षित वापस लाने का प्रयास करने का निर्णय लिया गया।

      बागी विधायकों की ओर से की जाने वाली कानूनी कार्रवाई का जोरदार जवाब देने के लिए वकीलों की टीम तैयार रखने का भी निर्णय लिया गया है।

      राज्य में चल रही राजनीतिक उथल-पूथल को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री उद्धव ने राज्य के आला अधिकारियों को लोगों का काम तत्काल प्रभाव से करने का आदेश जारी किया है।

      मुख्यमंत्री ने मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे से आधा घंटा चर्चा करने के बाद हालात पर नजर रखने का आदेश दिया। साथ ही अधिकारियों को भी चुस्त दुरुस्त रहने और काम में हीलाहवाली न करने को कहा है।

      उल्लेखनीय है कि राज्य में सियासी संकट के मद्देनजर आज सुबह से महाविकास आघाड़ी के घटक दलों की मैराथन बैठकों का सिलसिला जारी रहा।

      मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कोरोना संक्रमित होने के बावजूद पहले राष्ट्रवादी पार्टी के नेताओं की बैठक हुई। इसके बाद शिवसेना और राकांपा नेताओं के बीच बैठक हुई।

      इस बैठक में महाविकास आघाड़ी को एकजुट बनाये रखने तथा शिवसेना के नाराज विधायकों को किसी तरह मुंबई लाये जाने और शिवसेना के बागी विधायकों पर कानूनी कार्रवाई तेजी से करने का भी निर्णय लिया गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!