Home गांव-देहात नालंदाः दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की महमदपुर शाखा से दिनदहाड़े 11.63 लाख...

नालंदाः दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की महमदपुर शाखा से दिनदहाड़े 11.63 लाख रुपए की लूट

0

नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। आज सोमवार को हथियारबंद अपराधियों ने नालंदा जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक शाखा महमदपुर में धावा बोलकर ग्यारह लाख तिरछठ हजार नौ सौ रुपए लूट लिये। घटना अपराह्न लगभग तीन बजे की है।

11.66 lakh rupees looted in broad daylight from Mahmadpur Ramghat South Bihar Gramin Bank 1लूट की वारदात को अंजाम देने बाद बादमाश दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग करते चंडी की ओर भाग निकले। सभी अपराधी नकाब लगाए हुए थे। अपराधियों के भागने के दौरान वहां मौजूद लोग बदमाशों को पकड़ना चाहा, लेकिन बादमाश फायरिंग करते चंडी की ओर भाग निकले।

जानकारी के अनुसार, दो बाइक पर सवार छह अपराधी करीब तीन बजे के करीब बैंक पहुंचे। सभी छह बदमाश बैंक में घुस गए। बैंक के अंदर घुसते ही पिस्टल निकाल ली। बैंक के अंदर दो ग्राहक एवं एक मैनेजर से मारपीट कर उसने कैश काउंटर और तिजोरी में रखे ग्यारह लाख तिरछठ हजार नौ सौ रुपए बैग में रख लिए। उसके बाद सभी बादमाश भागने लगे। भागने के दौरान बदमाशों को जब लोगों ने पकड़ना चाहा तो वे फायरिंग करते हुए चंडी की ओर भाग निकले।

लूट के उद्देश्य से आये अपराधियों ने बैंक से पैसा निकालने आये ग्राहक चंडी थाना क्षेत्र के लक्ष्मी बिगहा गांव निवासी राजीव कुमार के साथ मारपीट की घटना को अंजाम देकर ग्राहक से मोबाइल फोन और गले से सोने का लॉकेट भी छीन लिया।

अपराधियों ने पैसा लेने के दौरान ब्रांच मैनेजर नीतीश कुमार से मारपीट भी किया। ब्रांच मैनेजर नीतीश कुमार ने बताया कि सबसे पहले एक युवक ब्रांच में आया। जब शक होने पर पूछा कि क्या काम हैं तो युवक ने बताया एटीएम लेना हैं। इसी बीच उसके पीछे से एक दूसरा युवक आया और पिस्तौल निकालकर पकड़ लिया। इतने में पांच-छह की संख्या में सभी अपराधी बैंक में घुस सभी ग्राहकों को चाकू व पिस्तौल के बल पर अपने कब्ज़ा में ले लिया। इधर ब्रांच मैनेजर से मारपीट करते हुए तिजोरी में रखे सारे रुपए भी निकलवाकर ले लिया।

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक महमदपुर एक ब्रांच मैनेजर व एक कैशियर के सहारे चल रहा है। सुरक्षा के नाम पर भी सिर्फ़ एक चौकीदार रखा गया है। बैंक में पैसा हमेशा कम ही रहता था। ग्रामीणों की माने तो बैंक हमेशा कम ही पैसा देता था। ग्राहकों को पैसा के लिए हमेशा चक्कर लगाना पड़ता था। लेकिन आज जब लूट हुई तो बैंक से ग्यारह लाख तिरछठ हजार नौ सौ रुपया लगभग की लूट हुई।

इधर बैंक में लूट होने की सूचना मिलते ही नगरनौसा पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई। वहीं जानकारी मिलते ही नालंदा एसपी अशोक मिश्रा घटना पर पहुंचे और मामले की अपने स्तर से जांच की। और कहा कि लुटेरों को जल्द ही दबोच लिया जाएगा।

error: Content is protected !!
Exit mobile version