अन्य
    Wednesday, May 8, 2024
    अन्य

      नगर निगम की 10वीं बोर्ड बैठक के फैसले के विरोध में आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

      सरायकेला-खरसावां (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। आदित्यपुर नगर निगम की दसवीं बोर्ड बैठक में शुक्रवार को लिए गए फैसले के विरोध में वार्ड 29 की दिवंगत पार्षद राजमणि देवी के पुत्र मनमोहन सिंह राजपूत ने शनिवार को नगर आयुक्त से मुलाकात कर एक मांग पत्र सौंपा है।

      जिसके माध्यम से उन्होंने बोर्ड बैठक में वार्ड 29 के वाकास योजनाओं के चयन एवं क्रियान्वयन का अधिकार मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव को दिए जाने पर आपत्ति जताते हुए वह अधिकार स्वयं के पास रखने का अनुरोध किया है।

      उन्होंने मेयर पर पूर्व से ही अपने पुत्र अविशेक विशाल को वार्ड 29 के चुनाव में दावेदार घोषित किए जाने की बात कही है। इससे संबंधित प्रमाण भी उन्होंने नगर आयुक्त को उपलब्ध कराए हैं। उन्होंने इसके पीछे मेयर पर अपने पुत्र को चुनाव में फायदा पहुंचाना उद्देश्य बताया।

      गौरतलब है कि वार्ड 29 की पार्षद राजमणि देवी के असामयिक मौत के बाद वार्ड 29 में चुनाव होने हैं।

      वैसे राजमणि देवी की मौत के तुरंत बाद ही मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव ने वार्ड 29 से अपने पुत्र अविषेक विशाल को चुनाव लड़ाने का ऐलान किया था।

      हालांकि कोरोना महामारी के कारण अभी यहां चुनाव स्थगित है। वैसे मेयर की पुत्रवधू और अविषेक विशाल की पत्नी फिलवक्त वार्ड 28 की पार्षद हैं।

      वहीं नगर आयुक्त ने मनमोहन सिंह के आवेदन को स्वीकृत करते हुए वोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव पर विचार किए जाने का भरोसा दिलाया है।

      श्री सिंह ने इसकी प्रतिलिपि जिले के उपायुक्त और नगर विकास विभाग के सचिव को भी भेजा है।

      वैसे कल की बोर्ड बैठक में लिए गए इस फैसले के बाद अचानक से नगर निगम क्षेत्र की राजनीति में हलचल पैदा हो गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!