अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      विधानसभा के बाहर भाजपाईयों पर लाठीचार्ज, धरना पर बैठे बाबूलाल-दीपक-रघुवर

      झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कमरा आवंटित किये जाने पर भाजपा विधायक भारी विरोध जारी है। झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरे आवंटित करने और निय़ोजन नीति को लेकर भाजपा नेता विधानसभा का घेराव करने निकले हैं

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क )। विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे भाजपा नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई है। लाठीचार्ज उस वक्त हुआ जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के बाहर जगन्नाथ मंदिर के पीछे बने दूसरे बैरिकेडिंड को भी तोड़ दिया।

      Lathicharge on BJP workers outside the assembly Babulal Deepak Raghuvar sitting on dharna 3भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को हटाने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज करने के बाद वाटर कैनन से पानी का बौछार भी की। जिसके बाद भाजपा नेता व कार्यकर्ता तितर-बितर हो गये।

      लाठीचार्ज की घटना के बाद भाजपा विधायक दल के नेता बाबू लाल मरांडी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश समेत अन्य नेता सड़क पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मौके पर रांची सांसद संजय सेठ भी मौजूद हैं।

      मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बैछार जारी है। लेकिन फिर भी भाजपा कार्यकर्ता डटे हुए हैं।मौके पर मौजूद महिला कार्यकर्ताओं ने कहा है कि उनके कई साथियों को चोट आयी है और आगे उनका आंदोलन और तेज होगा।

      धरना पर बैठे भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड सरकार का ये रवैया बिल्कुल गैर जिम्मेदराना है और पुलिस के रवैये पर भी सवाल उठाया।

      बेरोजगारी के मुद्दे के सवाल पर बाबूलाल ने कहा कि सरकार जानबूझ कर उस पर चर्चा नहीं करना चाहती है। साथ ही बाबूलाल ने कहा कि नमाज के  लिए अलॉट किये गये कमरे का आदेश  जब तक वापस नहीं होता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

      जानकारी के मुताबिक विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कमरा आवंटित किये जाने पर भाजपा विधायक भारी विरोध जारी है। झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरे आवंटित करने और निय़ोजन नीति को लेकर भाजपा नेता विधानसभा का घेराव करने निकले हैं। इसी बीच विधानसभा के बाहर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में नोंकझोंक हुई है।

      इसी बीच नमाज पढ़ने के लिए कमरा आवंटित किये जाने पर भाजपा विधायक भारी विरोध कर रहे हैं। इसी के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास धरना पर बैठ गए हैं। रघुवर दास विधानसभा परिसर में धरना पर बैठे हैं।

      विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित करने पर रघुवर दास ने कहा कि यह परंपरा चली आ रही है, इससे वे इनकार नहीं करते पर एक पत्र जारी कर कमरा आवंटन करना कहीं से भी सही नहीं है।

      पूर्व मुख्यमंत्री के समर्थन में अब भाजपा के एमएलए नवीन जायसवाल, भानु प्रताप शाही, नीलकंठ सिंह मुंडा, समरी लाल भी साथ में धरने में बैठे हैं।

      रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सरकार ने अपने 19 माह में अपने एक भी वायदे को पूरा नहीं किया। लेकिन अब समाज को बांटने का काम सरकार कर रही है।

      हेमंत सरकार के लाए नियोजन नीति को लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया और कहा कि हिंदी, भोजपुरी जैसी भाषाओं को नीति से बाहर कर सरकार एक तरह से राज्य के बच्चों के साथ खिलवाड़ कर रही है। रघुवर दास ने जेपीएससी में जेएमएम के एक नेता की पत्नी को सदस्य बनाए जाने पर भी उठाया सवाल।

      4 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!