अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      एनसीबी एसआईटी की जांच रिपोर्ट में आर्यन खान को ड्रग मामले में फंसाने का खुलासा

      क्रूज ड्रग मामले में आठ वरिष्ठ अधिकारियों पर विभागीय जांच शुरू

      मुंबई (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की स्पेशल जांच टीम (एसआईटी) ने अपनी रिपोर्ट में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को झूठे मामले में फंसाने के प्रयास का खुलासा किया है।

      इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले में 8 एनसीबी अधिकारी दोषी पाए गए हैं और उनकी विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। एनसीबी की एसआईटी ने इस जांच की रिपोर्ट दिल्ली एनसीबी की एसआईटी को सौंप दिया है।

      Cruise Drug Rave Party Case Aryan Khans bail rejected 3 times what will happen next 2इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्डिलिया क्रूज ड्रग मामले के साथ दो अन्य मामलों की जांच मुंबई एनसीबी टीम ने ठीक से नहीं किया था।

      जानकारी के अनुसार रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि जो अधिकारी उस समय काम कर रहे थे वो अब भी काम कर रहे हैं, उनके काम में कई कमियां जांच के दौरान सामने आई हैं।

      जांच टीम को इस मामले में 8 अफसरों की भूमिका संदेहास्पद मिली है। जिसकी विभागीय जांच शुरू हो गई है। इन अधिकारियों की संदेहास्पद भूमिका दो और मामलों में सामने आई है। इनके साथ कुछ लोग बाहर के हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से इजाजत मांगी गई है।

      दरअसल इस साल मई में आर्यन खान सहित पांच लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिलने का खुलासा एनसीबी एसआईटी कर चुकी है। आर्यन उन 20 लोगों में शामिल थे, जिन्हें पिछले साल 2 अक्टूबर में मुंबई से गोवा जा रहे कार्डिलिया क्रूज शिप से गिरफ्तार किया गया था। इनमें से कुछ लोगों के पास ड्रग्स भी मिली थी।

      इसके बाद पूर्व मंत्री नवाब मलिक ने मुंबई एनसीबी की जांच पर सवाल खड़ा किया था। इसके बाद दिल्ली एनसीबी ने डिप्टी डायरेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में एनसीबी एसआईटी का गठन किया था और नवंबर 2021 में मुंबई एनसीबी के तत्कालीन जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को जांच से हटा दिया गया था।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!