अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      बिहार गवर्नर ने CS को घुमाया फोन, अब क्या करेंगे ACS केके पाठक?

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के राज्यपाल और कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने शिक्षा विभाग द्वारा कुलपतियों पर प्राथमिकी दर्ज करने समेत अन्य कार्रवाइयों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने शिक्षा विभाग के आदेश से कुलपतियों पर प्राथमिकी दर्ज करने की सूचना मिलने के बाद मुख्य सचिव से फोन पर बात की और इसे गंभीर मसला बताया।

      उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि शिक्षा विभाग के उन अफसरों पर तत्काल कार्रवाई करें, जो गैर संवैधानिक तरीके से राजभवन के आदेश एवं अधिकारों की अवहेलना करते हुए राज्य के विश्वविद्यालयों के मामले में न केवल हस्तक्षेप कर रहे हैं, बल्कि उनके आदेश मानने के बजाय कुलपतियों पर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने जैसी कार्रवाई कर रहे हैं। यह गंभीर मसला है।

      खबरों के अनुसार राज्यपाल ने मुख्य सचिव को फोन पर पूछा कि क्या ऐसे अफसर कुलपतियों पर प्राथमिकी दर्ज करने जैसी कार्रवाई संबंधी आदेश या सहमति शिक्षा मंत्री से ले रहे हैं? यदि नहीं, तो ऐसे अफसरों पर राज्य सरकार तत्काल कार्रवाई करे, जो कायदे-कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

      खबरों के मुताबिक सरकार ने इस पूरे मामले में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को बुलाकर उनसे जानना चाहेंगे कि कानून की किस धारा के तहत अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए कुलपतियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

      बता दें कि बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने हाल ही में शिक्षा अधिकारियों के साथ साथ विश्वविद्यालय के कुलपतियों पर भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। अब इस मामले में बिहार के राज्यपाल ने नाराजगी जाहिर की है।

      साहिबगंज में मिला दुनिया का सबसे खतरनाक दुर्लभ प्रजाति का मछली, देखते ही मार दें!

      अब KK पाठक का गवर्नर से सीधा पंगा, सभी वीसी और रजिस्ट्रार का वेतन रोका, पूछा क्यों न हो FIR

      नालंदा में मातम में बदली शब-ए-बारात, 2 युवक की मौत, 3 युवक गंभीर  

      बिहार विधानसभा में बौखलाए CM नीतीश, कहा- RJD जिंदाबाद बोलेंगे, KK पाठक ईमानदार, नहीं हटाएंगे

      सीएम के नालंदा में जदयू सांसद और सिविल सर्जन के बीच बकझक का वीडियो वायरल

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!