अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को दिया कल शाम 5 बजे तक बहुमत साबित करने का आदेश

      मुंबई (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। महाराष्ट्र में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर गुरुवार को विधानसभा का विशेष अधिवेशन बुलाकर शाम 5 बजे तक बहुमत साबित करने का आदेश दिया है।

      साथ ही राज्यपाल ने अधिवेशन में बहुमत साबित करने के दौरान विधायकों की गिनती करते करने का निर्देश दिया है। राज्यपाल ने यह पत्र महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा है।

      राज्यपाल ने कहा है कि विधान भवन सत्र में विधायकों के आने के बाद उपस्थित विधायकों की कुल संख्या की गणना की जाए ,जिससे पता चल सके कि विधानसभा में कितने विधायक हैं।

      साथ ही राज्यपाल ने उपाध्यक्ष को ध्वनि मत न लेने और सदन को खारिज नहीं करने का निर्देश दिया है।

      राज्यपाल ने उपाध्यक्ष नरहरि झिजवल को किसी भी हालत में विशेष अधिवेशन को शाम 5 बजे तक समाप्त करने का निर्देश दिया है, जिससे सदन का कामकाज किसी भी कारण से स्थगित नहीं किया जा सकता है।

      इसके साथ ही राज्यपाल ने इस विशेष अधिवेशन का सीधा प्रसारण भी करने का भी आदेश दिया है ।

      उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री तथा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस समेत भाजपा नेताओं ने मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर विशेष अधिवेशन बुलाने की मांग की थी।

      फडणवीस ने राज्यपाल को बताया था कि महाविकास आघाड़ी सरकार शिवसेना के कुछ विधायकों के बाहर होने से अल्पमत में है, इसलिए फ्लोर टेस्ट जरूरी हो गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!