अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

       Ex CM राबड़ी देवी ने वीडियो कॉलिंग कर ज्योति को दिया यह भरोसा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने पुत्र एवं विहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ वीडियो कॉलिंग कर दरभंगा की बहीदुर बिटिया ज्योति से बात की और हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया।

      उन्होंने ज्योति से कहा कि वे अपने स्तर से ज्योति की पढ़ाई-लिखाई, उसकी शादी के खर्च ही वहन नहीं करेगी, अपितु उसके पिता के लिए एक सम्मानजनक नौकरी की व्यवस्था भी करेंगीEX CM RABRI TEJASVI DARBHANGA JYOTI 2

      इस संबंध में राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने फोसबुक वाल पर एक वीडियो भी शेयर की है

      बता दें कि बिहार के दरभंगा जिले के सिरहुल्ली गांव की 15 साल की लड़की ज्योति कुमारी ने घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर दिल्ली से दरभंगा 1200 किलोमीटर की दूरी तय कर ली।

      EX CM RABRI TEJASVI DARBHANGA JYOTI 3

      ज्योति के पिता गुरुग्राम में रहकर ऑटो चलाते थे। सड़क दुर्घटना में उनके घायल होने के बाद वह 30 जनवरी को मां के साथ गुरुग्राम गई थी। मां के गांव आने के बाद वह पिता की सेवा में लगी रही। इसी बीच मार्च के तीसरे सप्ताह में लॉकडाउन हो गया।

      कुछ दिनों में जमा-पूंजी खर्च हो गई तो कोई रास्ता न देख ज्योति ने साइकिल से घर लौटने का फैसला किया। पिता ने ज्योति की जिद पर पांच सौ में पुरानी साइकिल खरीदी।

      EX CM RABRI TEJASVI DARBHANGA JYOTI 4

      दिव्यांग पिता को उसी साइकिल पर बैठाकर 10 मई की रात गुरुग्राम से घर के लिए निकली। आठ दिन में घर पहुंची तो आस-पड़ोस के लोग दंग रह गए।

      पूरी देश-दुनिया में सुर्खियां बन गई। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री रवाका ट्रंप तक ने बधाई दी। darbhanga jyoti bbc jyoti 6

      कमतौल क्षेत्र के सिरहुल्ली गांव निवासी मोहन पासवान की बेटी ज्योति के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। मां फूलो देवी आंगनबाड़ी में सहायिका हैं। साथ ही खेतों में काम करती हैं।

      पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर की ज्योति पैसे के अभाव में आठवीं की पढ़ाई बीच में ही छोड़ चुकी है। लेकिन, गुरुग्राम से आने के बाद उसकी दुनिया बदल गई है।

      भारतीय साइकिलिंग महासंघ के पदाधिकारियों का दिल्ली में आकर ट्रायल देने का फोन आने के बाद उसके घर में खुशी का माहौल है। ज्योति कहती है, साइकिलिंग के बारे में कभी सोचा नहीं था। लेकिन, अब इसके लिए पूरी मेहनत करूंगी। साइकिलिंग के जरिये सपना पूरा करने के साथ गांव का नाम रोशन करूंगी।

      देखिए-सुनिए वीडियोः जैसा कि राजद नेता तेजस्वी यादव ने फेसबुक पर पोस्ट किया….

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!