मेयर आवास के पास यूं सरेआम कालाबाजारी करते धराया डीलर

0
220

सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। वैश्विक महामारी के दौर में एक ओर जहां केंद्र और राज्य की सरकारें गरीबों को निःशुल्क राशन देने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी ओर झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर नगर निगम के वार्ड 29 का राशन डीलर खुलेआम सरकारी चावल की कालाबाजारी करते पकड़ा गया है।

crupt dealer 1एक स्टिंग ऑपरेशन में साफ पता चल रहा है  कि कैसे गरीबों के अनाज पर कुंडली मारकर बैठा डीलर खुलेआम सरकारी चावल को बेच रहा है। वैसे अनाज खरीदनेवाले ने साफ तौर पर डीलर महेंद्र प्रसाद का नाम लेते हुए कह रहा है कि उसने एक बोरा चावल का सौदा आठ सौ रूपए में किया है।

यहां एक बात और गौर करनेवाली है कि जहां डीलर की दुकान है, वहां से आदित्यपुर नगर निगम के मेयर का आवास मजह 50 मीटर की दूरी पर है  और जिसे स्टिंग ऑपरेशन के दौरान स्थानीय लोगों ने सरकारी चावल ले जाते दबोचा, वो खुद को राम मड़ैया बस्ती का रहनेवाला बता रहा है।crupt dealer 3

 फिलहाल स्थानीय लोगों ने कालाबाजारी के चावल के साथ युवकों को आरआईटी थाना पुलिस के हवाले कर दिया है।

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या जिला प्रशासन और राशनिंग विभाग इस मामले पर कोई कार्रवाई करती है  या मामले को रफा- दफा कर दिया जाता है।

वैसे विभाग को इसकी सूचना दे दी गयी है। सूत्र बताते हैं  कि डीलर महेंद्र प्रसाद पूरे लॉकडाउन से लेकर अबतक सैकड़ों क्वींटल गरीबों के सरकारी अनाज की कालाबाजारी कर चुका है।