अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 45 ऑटोमैटिक पिस्तौल के साथ दंपत्ति गिरफ्तार

      नई दिल्ली (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया है। उन पर हथियारों की तस्करी का आरोप है।

      कस्टम विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि दंपति के दो ट्रॉली बैग से 45 पिस्तौल बरामद की गई हैं।Couple arrested with 45 automatic pistols at Indira Gandhi International Airport 1

      अधिकारियों ने बताया कि ‘बैलिस्टिक रिपोर्ट’ में इस बात की पुष्टि होगी कि बरामद हथियार असली हैं या नहीं।

      उन्होंने कहा शुरूआती जांच में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने इस बात की पुष्टि की है कि हथियार पूरी तरह से काम करने योग्य हैं।

      कस्टम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जुबैर रियाज ने बताया कि सोमवार को वियतनाम के हो ची मिन्ह शहर से यहां पहुंचे आरोपितों पर अधिकारी नजर रख रहे थे। दंपति के साथ उनकी नवजात बेटी भी थी।

      सीमा शुल्क विभाग ने एक बयान में कहा, ‘पुरुष यात्री के सामान की जांच के दौरान 45 पिस्तौल मिलीं, जिनका मूल्य करीब 22.5 लाख रुपये है।

      कस्टम अधिकारियों के अनुसार, शुरूआती जांच में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने पुष्टि की है कि बंदूकें पूरी तरह से काम कर रही हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों की पहचान जगजीत सिंह और जसविंदर कौर के रूप में हुई है, जो पति-पत्नी हैं।

      दोनों 10 जुलाई को वियतनाम से भारत वापस लौटे थे। जगजीत सिंह दो ट्राली बैग में पिस्तौल लेकर आया था, जो उसके भाई मंजीत सिंह ने इसे दिए थे। मंजीत पेरिस से वियतनाम इन्हें बैग देने आया था।

      पिस्तौल की कीमत करीब 22 लाख 50 हजार रुपये है। दोनों आरोपितों ने स्वीकार किया है कि वो इससे पहले तुर्की से 25 पिस्तौल पहले भी ला चुके हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!