नीतिश पर लालू की टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता का कोर्ट कंपलेंट केस

0

हिलसा। (चन्द्रकांत)। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ हिलसा के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) के कोर्ट में कम्पलेंट केस दर्ज कराया गया। यह कम्पलेंट केश भाजपा नेता ब्रजनेश चन्द्र विद्यार्थी द्वारा बुधवार को दर्ज कराया गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लालू प्रसाद यादव द्वारा बोले गए अपशब्द को कम्पलेंट केस का मूल आधार बनाया गया। कम्पलेंट केस दर्ज कराने वाले भाजपा नेता ब्रजनेश चन्द्र विद्याथी मूलत: हिलसा अनुमंडल के खड्डी-लोदीपुर गांव के रहने वाले हैं।

कम्पलेंट केस के मुताबिक पटना में पिछले दिनों आयोजित रैली सफलता के लिए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जगह-जगह पब्लिक मीटिंग कर रहे थे। इसी दौरान जेठुली (फतुहा) के पब्लिक मीटिंग में राजद नेता लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया।

इस पब्लिक मीटिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल हुआ। जिसे देखने और सुनने से ऐसा लगा कि राजद नेता लालू प्रसाद का वक्तव्य पिछड़ी जाति और मध्यमवर्गीय परिवार पर कुठाराघात है।

नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और पिछड़ी जाति से आते हैं। यह वक्तव्य कुर्मी और जादव जाति के बीच वैमनस्यता पैदा कर सकता है। राजनैतिक लाभ के लिए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दिए गए वक्तव्य से समाज पर बुरा असर पड़ा जो समाज के लिए खतरा है।

इधर वादी विद्यार्थी के अधिवक्ता श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी इंद्रजीत सिंह के कोर्ट में दाखिल कम्पलेश केश को सुनवाई के लिए न्यायिक दंडाधिकारी सुनील कुमार सिंह के कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here