सीएम साहब,जरा नालंदा में देख लीजिए अपनी जदयू की चुनावी महाआगाज !

बिहार शरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार में ज्यों-ज्यों आगामी विधानसभा चुनाव-2020 का दिन नजदीक आ रहा है, त्यों-त्यों सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में कोरोना संक्रमण जैसे गंभीर हालात में भी नेताओं के रंग-तरंग शुरु हो गया है। सत्ताधारी जदयू तो हर चिंता से बेफिक्र है और पुलिस-प्रशासन तंत्र भी हरसंभव सहयोग की मुद्रा में है।

आज अस्थावां विधानसभा क्षेत्र के बिंद प्रखंड के अमरावती हाई स्कूल में शिलान्यास कार्यक्रम के बाद चुनावी सभा का आयोजन किया गया। जिसमें चारों प्रखंड के स्थानीय जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता व ग्रामीण लोग भारी संख्या में सम्मलित हुए। ने शिरकत की।

इस दौरान जदयू कार्यकर्ताओं ने अस्थावां विधायक डॉ. जितेन्द्र कुमार की अगुआई में एक बाइक जुलूस निकाला गया। जिसमे सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने शिरकत की। जो कई इलाकों का भ्रमण करते हुए अमरावती हाई स्कूल पहुंची।

इस दौरान जदयू विधायक जितेंद्र कुमार सरकार और सीएम नीतीश कुमार के खूब बखान किए। लेकिन पुलिस-प्रशासन-मीडिया की उपस्थिति में अनलॉक-3 की ऐसी धज्जियां उड़ाई कि उनके क्षेत्र में कोरोना संक्रमण जैसी आपदा कोई मायने नहीं रखते।

इस पढ़े-लिखे-डॉक्टर विधायक ने पांच सौ से अधिक बाइक सवारों की सिर्फ रैली ही न निकलवाई, बल्कि बेतरतीब ढंग से कर सामूहिक भोज भी करवाए।

वहीं जिला जदयू महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मुन्नी देवी ने राजगीर विधानसभा क्षेत्र के गिरियक प्रखण्ड के शिव पैलेस में सभी बूथो के सखी-कार्यकताओं के साथ बैठक की।

इस बैठक में भी लॉकडाउन-सोशलडिस्टेंस सब हवा में रहे। ऐसी अराजकता, मानों जदयू चीफ संप्रति सीएम नीतीश कुमार से सीधे लाइंसेंस मिले हों। यहां भी पुलिस-प्रशासन को सूचना के देने के बाबजूद कोई झांकने नहीं आए।

आश्चर्य है कि अनलॉक-3 में जहां स्कूल-क़लेज, धार्मिक-सांस्कृतिक आयोजन आदि सब बंद है, वहीं सत्ताधारी दल-तंत्र के ऐसे प्रदर्शन के आखिर क्या मायने निकाले जाएं।

एक तरफ गिरियक मे महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष 300 कार्यकर्ता की मजमा लगा नस्ता-पैकेट बंटवाई, वहीं जदयू के अस्थावाँ विधायक ने 500 लोगों की अफरातफरी में भोज के आयोजन करवाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.