अन्य
    Wednesday, February 21, 2024
    अन्य

      हाई लेवल मीटिंग बाद बोले सीएम- नहीं लगेगा लॉकडाउन, ईलाज में कोताही बर्दाश्त नहीं

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आज कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए हाई लेवल मीटिंग की। सीएम ने मीटिंग के बाद लॉकडाउन की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया।

      सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण की समस्या को रोकने के लिए लॉक डाउन समाधान नहीं है। इससे कई अन्य समस्याएं खड़ी हो जाएंगी।

      सीएम ने कहा कि कल भी संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से बड़ी बैठक बुलाई गयी है। इसमें राज्य में होने वाली परीक्षाओ को लेकर अहम निर्णय लिया जायेगा।

      सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने जैसे सीबीएससी की परीक्षाओ को स्थगित करने का कार्य किया है। उसकी समीक्षा कर हमें भी झारखंड एकेडमिक कॉउंसिल के दसवीं और बारवी की परीक्षाओ को लेकर निर्णय लेना होगा।

      सीएम हेमंत सोरेन ने इस दौरान रांची समेत पूरे राज्य में स्वास्थ सेवाओं को और मजबूत करने पर जोर दिया है। रांची ,जमशेदपुर, गुमला, साहेबगंज में सांसद फंड से बन रहे लैब को सरकार राशि देगी।

      सीएम ने कहा कि रिम्स के अंदर 110 नए आईसीयू तैयार किये जाएंगे। 750 डेडिकेटेड कोविड बेड बनाये जाएंगे।

      सीएम ने कहा कि रांची में मरीजों का दबाव बढ़ रहा है। इस बोझ को कम करने के लिए रामगढ़ में सीसीएल के 150 बेड के अस्पताल को कोविड वार्ड में बदला जाएगा। इसकी देखरेख रिम्स के द्वारा होगी।

      सीएम ने डॉक्टरों को सख्त चेतावनी देते हुए दो टूक कहा है कि किसी भी परिस्थिति में मरीज के इलाज में कोताही या लापरवाही ना बरते। मरीज की जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश करे। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!