अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      सीएम नीतीश कुमार ने यूं ट्वीट कर दिए स्कूल-कॉलेज आदि खोलने का आदेश

      सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन समूह की बैठक और जिले के अफसरों से लिए गए फीडबैक के आधार पर सीएम नीतीश कुमार ने ये फैसला लिया है...

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण की थमती रफ्तार के बीच स्‍कूल, कॉलेज और अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थानों को खोलने का भी ऐलान किया है।

      CM Nitish Kumar tweeted like this and ordered to open schools colleges etc 1बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज कई ट्वीट कर जारी लॉकडाउन में कई अन्य रियायतों का ऐलान किया है। अब राज्‍य में सरकारी और निजी सभी कार्यालय सामान्‍य तौर पर काम कर सकेंगे। टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे।

      इसके साथ ही उन्‍होंने स्‍कूल, कॉलेज और अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थानों को खोलने का भी ऐलान किया है। लेकिन शैक्षणिक संस्‍थानों को खोलने की ये शर्त है कि अभी केवल  11वीं और 12वीं या इसके ऊपर के क्लास के ही बच्‍चों को बुलाने का निर्देश  दिया गया है।

      यानि आदेश केमुताबिक अभी 10 वीं और इसके नीचे की क्लास के बच्चों को स्कूल आने की इजाजत नहीं दी गई है। शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी।

      इसके साथ ही अब बिहार में रेस्‍टारेंट और खाने-नाश्‍ते की दुकानों को खोलने की इजाजत भी सरकार ने दे दी है। जल्द ही सरकार इस संबंध में विस्‍तृत गाइडलाइन जारी करेगी।

      उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि स्‍कूलों, कॉलेजों, अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थानों में छात्रों को 50 प्रतिशत की उपस्थिति पर ही बुलाया जाएगा। इसके साथ ही  रेस्‍टोरेंट में 50 फीसद क्षमता के आधार पर संचालन होगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!