Home झारखंड CCTV से खुलासा, दूध वाले को यूं बनाया शराब तस्कर, तीन थानेदार...

CCTV से खुलासा, दूध वाले को यूं बनाया शराब तस्कर, तीन थानेदार लाइन हाजिर

0

31 अगस्त  को दो वाहनों को डीएसपी हटिया विनोद रवानी के निर्देश पर डोरंडा, धुर्वा और तुपुदाना पुलिस ने क्रेन से उठवाया था। पहले दोनों गाड़ियों को डोरंडा थाना में रखा गया। बाद में दोनों गाड़ियों को शराब की तस्करी में उसे उपयोग में लाया जा रहा था, यह बताया गया……”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। रजधानी रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने धुर्वा, डोरंडा और तुपुदाना थानाध्यक्षों को हटाते हुये लाईन हाजिर कर दिया है।RANCHI POLICE WINE CRIME 1

धुर्वा के नए थाना प्रभारी राजीव कुमार,  रामेश कुमार सिंह को डोरंडा थाना प्रभारी एवं तारिक अनवर को तुपुदाना ओपी का प्रभारी बनाया गया है। हटाए गए तीनों थाना प्रभारियों आबिद खां (डोरंडा), तालकेश्वर राम (धुर्वा) और प्रकाश यादव (तुपुदाना) को लाइन हाजिर किया गया है।

विगत 31 अगस्त को नकली शराब कांड बिहार ले जाने के मामले का धुर्वा पुलिस ने उद्भभेदन किया था, जो प्रारंभिक जांच में फर्जी निकला है।

इस मामले में एसएसपी ने आदेश जारी किया है कि फर्जी शराब कांड मामले की पर्यवेक्षण सिटी एसपी अमन कुमार और अनुसंधान सदर डीएसपी दीपक पांडेय करेंगे।

बता दें कि धुर्वा पुलिस ने 31 अगस्त हुए प्रेस कान्फ्रेंस के अनुसार चोरी-छिपे गाड़ी में नकली विदेशी शराब की खेप बिहार ले जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनकी गिरफ्तारी हुई थी, उनमें जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के संडे मार्केट में रहने वाले मालवीय कुमार उर्फ बनर्जी (44) और टोनको रोड जगन्नाथपुर का रहने वाला नंद किशोर साहू (24) शामिल थे।

इनके पास से पुलिस ने 8 कार्टन अलग-अलग ब्रांड के नकली विदेशी शराब जब्त किए थे। पुलिस ने एक सफारी गाड़ी और एक मारुति कार में शराब ले जाने की तैयारी में दोनों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया था कि दोनों के पास से शराब के रैपर भी मिले है। लेकिन, जब मामले की जांच की गई तो पूरा मामला ही फर्जी निकला। सीसीटीवी फुटेज से इसका खुलासा हुआ।

पुलिस ने डोरंडा थाना क्षेत्र से ही दोनों वाहनों को क्रेन से उठाए थे। दोनों गाड़ी डोरंडा थाना क्षेत्र के पत्थल रोड मणिटोला में महीने भर से खराब पड़े थे। उसे धुर्वा पुलिस ने क्रेन से चोरी के वाहन के शक में उठाया था। फिर उसमें शराब लाद दी थी।

इसका खुलासा सीसीटीवी से हुआ। एसएसपी को जब पूरे मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने सिटी एसपी को मामले की जांच करने का आदेश दिया।

error: Content is protected !!
Exit mobile version