Home शिक्षा 7 जून से 15 जून तक होगी BPCS TRE-3 की रद्द शिक्षक...

7 जून से 15 जून तक होगी BPCS TRE-3 की रद्द शिक्षक भर्ती परीक्षा

0

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। तीसरे चरण 7 जून से 15 जून के बीच परीक्षा कराने की तैयारी की रद्द शिक्षक नियुक्ति परीक्षा जून में होगी। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। इस परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग और बीपीएससी के बीच बैठक हुई थी। इसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

चुनाव के दौरान परीक्षा संभव नहीं है। क्योंकि, नियोजित शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनाव में लगेगी। वहीं, कई नियोजित शिक्षकों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। ऐसी स्थिति में चार जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद ही परीक्षा संभव है।

बीपीएससी के सूत्रों के अनुसार 7 जून से 15 जून के बीच परीक्षा होने की संभावना है। इस तिथि में थोड़ा बदलाव आयोग और शिक्षा विभाग सुविधानुसार कर सकता है। परीक्षा के लिए काफी संख्या में परीक्षा केंद्रों का चयन करना होगा। इसके लिए पहले से ही तैयारी करनी होगी।

बीपीएससी की ओर से तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति के लिए 15 मार्च को दोनो पालियों में परीक्षा ली गई थी। इसका पेपर लीक हो गया था।

उल्लेखनीय है कि ईओयू ने 15 मार्च की सुबह हजारीबाग के कर्रा, पदमा और बरही स्थित कोहिनूर होटल एवं मैरेज हॉल में छापेमारी की थी। इस दौरान पाया गया कि होटलों के कई कमरों के अलावा मैरेज हॉल में 270 से अधिक अभ्यर्थियों को बैठाकर प्रश्न-पत्र का उत्तर रटवाया जा रहा था।

मौके से जब्त किए गए प्रश्न-पत्र का मिलान बीपीएससी कार्यालय से प्राप्त प्रश्न- पत्रों से कराया गया, जो हूबहू पाए गए। इस पेपर लीक के कारण बीपीएससी ने परीक्षा रद्द कर दी थी। बिहार में तीसरे चरण में शिक्षकों के 87,722 पदों पर नियुक्ति होनी है।

भाजपा की 370 सीट लाने का दावा पर प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान

बिहार के सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को फिर आया बड़ा आदेश

बिहार में 70 हजार स्कूलों के नाम बदलने की तैयारी

नालंदाः पटवन करने जा रहे किसान पर गोलियों की बौछार,मौत

बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली का वायरल वीडियो मामले में सिपाही निलंबित

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!
Exit mobile version