Home शिक्षा 10-12 जून को होगी बीपीएससी टीआरइ-3 की रद्द परीक्षा, जानें पूरी डिटेल

10-12 जून को होगी बीपीएससी टीआरइ-3 की रद्द परीक्षा, जानें पूरी डिटेल

0

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने विभिन्न परीक्षाओं का रिवाइज वार्षिक कैलेंडर को जारी कर दिया है।

संशोधित कैलेंडर के मुताबिक तीसरे चरण (टीआरइ-3) की रद्द शिक्षक नियुक्ति परीक्षा 10 से 12 जून को आयोजित की जायेगी। इसका रिजल्ट 10 जुलाई को जारी कर दिया जायेगा। तीसरे चरण के माध्यम से कुल 87,774 शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी।

बीपीएससी ने जारी कैलेंडर में कहा है कि शिक्षक नियुक्ति परीक्षा अब हर साल 24 अगस्त को होगी। रिवाइज कैलेंडर के अनुसार चौथे चरण (टीआरइ- 4 ) की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा 24 अगस्त को आयोजित होगी। इसका रिजल्ट 24 सितंबर को आयेगा।

खबरों की मानें तो सेकेंडरी टीचर के 62 पदों के लिए तो शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के चौथे चरण में 50 हजार से अधिक पद भरे जायेंगे। इस वर्ष 40,247 प्रधान शिक्षक की नियुक्ति के लिए भी बीपीएससी परीक्षा आयोजित करेगा। इसकी परीक्षा 13 जून को होगी और रिजल्ट 18 जुलाई को जारी कर दिया जायेगा।

वहीं, प्रधानाध्यापक के 6,064 पदों के लिए परीक्षा 14 जून को होगी। इसका रिजल्ट 20 जुलाई को आयेगा, सिमुलतला आवासीय स्कूल जमुई में सेकेंडरी एंड हायर परीक्षा 23 जून को आयोजित होगी। रिजल्ट 21 जुलाई को आयेगा।

सिमुलतला आवासीय स्कूल जमुई में प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल के दो पदों के लिए परीक्षा 23 जून को होगी। रिजल्ट 21 जुलाई को आयेगा। मुख्य परीक्षा 31 अगस्त को होगा और रिजल्ट नवंबर में आयेगा। इंटरव्यू 20 दिसंबर को होगा। अंतिम रिजल्ट 22 दिसंबर को जारी किया जायेगा।

इसके साथ ही एकीकृत संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा हर साल 30 सितंबर को आयोजित की जायेगी। रिजल्ट पांच से सात नवंबर को जारी किया जायेगा। मुख्य परीक्षा तीन से सात जनवरी को होगा और रिजल्ट 31 जुलाई को जारी किया जायेगा। इंटरव्यू 17 से 28 अगस्त को होगा। फाइनल रिजल्ट 31 अगस्त को जारी किया जायेगा।

इसमें सहायक, सीडीपीओ, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी और अन्य पदों के लिए परीक्षाएं शामिल की है। अभ्यर्थी वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर वार्षिक कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं।

बीपीएससी ने कहा है कि 69वीं एकीकृत संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा तीन से 21 जनवरी तक हुआ था। मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 31 जुलाई को जारी कर दिया जायेगा। इंटरव्यू 17 से 28 अगस्त को आयोजित किया जायेगा। फाइनल रिजल्ट 31 अगस्त को जारी कर दिया जायेगा। 69वीं एकीकृत संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा से कुल 475 पद भरे जायेंगे।

चाईबासा चुनावी झड़पः ग्रामीणों ने गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं पर दर्ज कराई FIR

आखिर इस दिव्यांग शिक्षक को प्रताड़ित करने का मतलब क्या है?

ACS केके पाठक ने अब EC पर साधा कड़ा निशाना, लिखा…

केके पाठक का तल्ख तेवर बरकरार, गवर्नर को दिखाया ठेंगा, नहीं पहुंचे राजभवन

मनोहर थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर गोड्डा सासंद को दी गिरफ्तार करने की चेतावनी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!
Exit mobile version