अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      बिहारः आरसीपी सिंह का पत्ता साफ, जदयू ने राज्यसभा चुनाव में झारखंड के खीरू महतो को बनाया उम्मीदवार

      “राज्यसभा सांसद के तौर पर आरसीपी सिंह का कार्यकाल जून महीने में समाप्त हो जायेगा। यानि उसके बाद उन्हें मंत्री पद से भी हटना पड़ेगा। हालांकि प्रधानमंत्री चाहें तो बगैर सांसद रहे ही किसी को 6 महीने तक मंत्री रख सकते हैं…

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के सियासी गलियारे में पिछले कई दिनों से जो चर्चा हो रही थी उस पर मुहर लग गयी है।  जदयू ने आरसीपी सिंह का पत्ता साफ कर दिया है।

      आरसीपी सिंह को राज्यसभा चुनाव में जदयू का उम्मीदवार नहीं बनाया गया है। पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है।

      झारखंड के जदयू नेता खीरू महतो को जदयू ने राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया।

      जदयू के इस एलान के बाद आरसीपी सिंह की न सिर्फ सांसद का पद छिनेगा, बल्कि केंद्र सरकार में मंत्री पद भी जायेगा। सांसद होने के कारण ही उन्हें जदयू कोटे से केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिली है।

      राज्यसभा सांसद के तौर पर आरसीपी सिंह का कार्यकाल जून महीने में समाप्त हो जायेगा। यानि उसके बाद उन्हें मंत्री पद से भी हटना पड़ेगा। हालांकि प्रधानमंत्री चाहें तो बगैर सांसद रहे ही किसी को 6 महीने तक मंत्री रख सकते हैं।

      Nepal Plane Crash: तारा एयर विमान का मलबा मिला, 4 भारतीयों समेत 22 लोग लापता

      झारखंड से जानें कौन होंगे राज्यसभा के लिये महागठबंधन के उम्मीदवार !

      बिहारः नकली जमींदार पुत्र को उल्‍टा पड़ा अपील, जिला जज ने और कर दी कड़ी सजा

      पूर्व खेल मंत्री-कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के आवास पर सीबीआई की छापामारी

      नालंदाः मंत्री श्रवण कुमार के संरक्षण में अवैध खनन, जेसीबी समेत आधा दर्जन ट्रैक्टर जप्त

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!