अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      बिहारः जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला जारी, फिर 5 मरे, हफ्ता भर में दर्जनों मौतें

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क। बिहार में प्रतिबंध के बाबजूद जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला जारी है। अब मुजफ्फरपुर जिले के सरैया में संदिग्ध शराब पीने से 5 लोगों की मौत हुई है। इसके पूर्व गुठनी थाना के बेलौड़ी गाँव में जहरीली शराब पीने से एक साथ 4 लोगों की मौत हो गई थी।

      Bihar Death continues due to spurious liquor then 5 die dozens of deaths in a week 1इस दौरान बिहार के विभिन्न जिला क्षेत्रों से जुटाई गई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जहरीली शराब से आलावे दो दर्जन से अधिक लोगों की मौतें हुई है। इक्का-दूक्का मौतों को पुलिस प्रशासन अपनी नाकामी में छुपा डालती है और यहाँ बड़ी हानि होने पर ही मामले सामने आ पाते हैं।

      खबरों के मुताबिक बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के रूपौली पंचायत स्थित रेपुरा गांव में  गुरुवार की देर रात अचानक एक साथ हुई 5 मौतों से हड़कंप मच गया।

      स्थानीय लोगों के अनुसार गुरुवार देर रात ग्रामीणों के एक समूह ने गांव में शराब पार्टी का आयोजन किया था। इसमें आधा दर्जन लोग शामिल हुए थे।

      गांव में आयोजित पार्टी में कई लोग शामिल हुए, इस दौरान शराब भी पी गई। इसमें मुन्ना सिंह, अवनीश सिंह और विपुल भी शामिल हुए थे।

      देर रात जब ये लोग अपने घर आए तो इनकी हालत बिगड़ने लगी। यह देखकर पार्टी में शामिल सभी लोग काफी डर गए। लोगों ने सभी को सरैया और इसके आसपास निजी अस्पतालों में भर्ती कर चोरी छिपे इलाज कराया। हालांकि, तब तक पांच लोगों की मौत हो गई।

      इस संबंध में मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंतकांत का कहना है कि चार लोगों की मौत की सूचना मिली है। सरैया एसडीपीओ से जांच कर पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस पता लगा रही है कि गांव में शराब कहां से लाई गई थी और किसने सप्लाई की थी। एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है।

      जहरीली शराब से जिन पाँच लोगों की अकाल मौत की खबरें आई है, उनमें मिठू सिंह उर्फ अवनीश सिंह पिता स्व. अवधेश सिंह, मुन्ना सिंह पिता चंद्रिका सिंह, विपुल शाही, बिसरपत्ति, धीरेश कुमार सिंह उर्फ गोलटू स्व. कैलाश सिंह, अविनाश कुमार विकास मित्र रुपौली आदि शामिल हैं।

      बता दें कि 6 महीने पहले भी जहरीली शराब पीने से कटरा और मनियारी में पांच लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में कटरा थानेदार और सीआई मिथिलेश झा को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद मनियारी थानेदार को भी लाइन हाजिर किया गया था।

       

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!